सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा बूथों पर मतदान

0
92


बलिया ब्यूरो : जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने जनपद के मतदाताओं से अपील की है कि आगामी 04 मार्च को होने वाले विधानसभा चुनाव में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें। भरोसा दिलाया है कि पूरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान होगा, लिहाजा निर्भीक होकर निष्पक्ष मतदान करें। मतदान तिथि 4 मार्च को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। जिलाधिकारी ने यह भी अपील की है कि मतदान के लिए किसी भी प्रकार का प्रलोभन न ले और न ही दें। प्रलोभन लेना, देना या इसके लिए प्रेरित करना जुर्म है और इसमें एक वर्ष की सजा भी हो सकती है।

वोट देने के लिए ये परिचय पत्र होंगे मान्य
मतदान देने के लिए बीएलओ द्वारा मतदात पर्ची घर-घर पहुंचायी जा रही है, लेकिन मतदाता पर्ची न होने की दशा में भी आयोग द्वारा निर्धारित 12 परिचय पत्रों में किसी एक को दिखाकर वोट दे सकते हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पासपोर्ट, ड्राईविंग लाइसेंस, राज्य, केंद्र सरकार या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, लिमिटेड कम्पनियों द्वारा अपने कर्मियों के लिए जारी फोटोयुक्त सेवा पहचान पत्र, बैंक, डाकघर द्वारा जारी फोटोयुक्त पासबुक, पैनकार्ड, आरजीआई एवं एनपीआर द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, फोटोयुक्त पेंशन दस्तावेज, सांसदों, विधायकों, एमएलसी को जारी सरकारी पहचान पत्र और आधार कार्ड को दिखाकर अपने मत का प्रयोग कर सकते हैं।

एक्जिट पोल या परिणाम का प्रकाशन प्रतिबन्धित
निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने बताया है कि चुनाव की अवधि के दौरान किसी भी प्रकार का एग्जिट पोल आयोजित करना, उसका परिणाम प्रकाशित एवं प्रचारित करना पूरी तरह प्रतिबन्धित है। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 126क के प्राविधानों के तहत उन्होंने प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से इस तरह के प्रचार आदि नही करने को कहा है।

रिपोर्ट – संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY