व्यापम घोटाले को लेकर चौहान का इस्तीफे से इनकार

0
1906

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की फ़ाइल फोटो (credit - CM facebook page)
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की फ़ाइल फोटो (credit – CM facebook page)

व्यापम घोटाले को लेकर मंगलवार को शिवराज सिंह चौहान ने  चौतरफा दबाव के बीच कल हाई कोर्ट से व्यापम घोटाले की  सीबीआई जांच करवाने का अनुरोध किया था, लेकिन बुधवार  को हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई से इनकार कर दिया,  इस्तीफे की मांग को खारिज करते हुए मध्य प्रदेश के  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार मामले की  सीबीआई जांच के लिये सुप्रीम कोर्ट से आग्रह करेगी।

इस्तीफे की मांग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, कांग्रेस और विपक्ष मध्य प्रदेश में मेरे अंतर्गत प्रगति के पथ को बर्दाश्त  नहीं कर सकते। वे शुरुआत से ही मेरे इस्तीफे की मांग कर रहे  हैं। वे मध्य प्रदेश की बदनामी कर रहे हैं।’ पार्टी नेताओं से चर्चा  के लिए दिल्ली पहुंचे चौहान ने कहा कि व्यापम घोटाले से जुड़ा  मामला कल सुप्रीम कोर्ट के समक्ष आएगा।

उन्होंने कहा, ‘हमने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट से आग्रह किया है कि  इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा होनी चाहिए। यह मामला कल सुप्रीम कोर्ट के समक्ष आ सकता है। हम यही आग्रह वहां भी करेंगे।’

चौहान ने कहा कि उनको सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में पूरा भरोसा है और लोकतंत्र में शासक को जनता का सेवक और संदेह से परे होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘इसलिए मैंने कल विस्तृत सीबीआई जांच के लिए हाई कोर्ट का रूख किया था।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घोटाले से जुड़े लोगों की मौत दुर्भाग्यपूर्ण हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि सीबीआई जांच से सच्चाई सामने आ जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि जांच के जद में राज्यपाल क्यों नहीं आए तो मुख्यमंत्री ने कहा कि हाई कोर्ट का कहना कि वह संवैधानिक प्राधिकार हैं और उन्हें छूट हासिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here