मध्य प्रदेश राज्यपाल को हटाने वाली याचिका पर, SC सुनवाई को तैयार

0
185

карта побережья индии Supreme Court ग्वालियर के कुछ वकीलों ने व्यापम घोटाले को लेकर  राज्यपाल के खिलाफ याचिका दायर  की थी, जिसमे राज्यपाल रामनरेश यादव को उनके पद से हटाने की मांग की गयी थी,  सर्वोच्च न्यायालय व्यापमं घोटाले में कथित संलिप्तता के चलते याचिका पर सुनवाई के  लिए तैयार हो गया है।

понятие социальных законов याचिका में कहा गया है कि रामनरेश यादव पर आरोप हैं कि उन्होंने पांच उम्मीदवारों के  नामों की सिफारिश की थी, जिन्हें अनुचित तरीके से फोरेस्ट गार्ड के रूप में बहाल किया  गया। याचिका में यह भी कहा गया कि व्यापमं घोटाले की जांच कर रही एसआईटी ने राज्यपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, लेकिन हाईकोर्ट ने राज्यपाल को इम्यूनिटी (संरक्षण) प्राप्त होने की बात कहकर एफआईआर खारिज कर दी। ऐसे आरोप के बीच वह राज्यपाल कैसे बने रह सकते हैं |

красить стены в черный цвет याचिका के मुताबिक तमाम आरोपों और एसआईटी की जारी जांच के बीच मौजूदा राज्यपाल को कार्यकारी, विधायी, न्यायिक और वित्तीय संवैधानिक कार्यों की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए, जिसमें जजों की नियुक्ति पर सलाह-मशविरा करने का काम भी शामिल है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट को राज्यपाल को हटाने का निर्देश देना चाहिए।