भारतियों का हम स्वागत करते है, एक भारतीय पर हमले से मैं बेहद शर्मिंदा हूँ- कंसास गवर्नर

0
255


न्यूयार्क : अमेरिका में लगातार हिंदुस्तानियों पर हो रहे से केवल हिंदुस्तानी ही चिंतित और परेशान नहीं है अपितु अमेरिकी अधिकारी और नेता भी इससे खासे परेशान और शर्मिंदा महसूस कर रहे है। दरअसल आपको बात दें कि हाल ही में अमेरिका के कंसास में एक भारतीय इंजीनियर को एक बार ने गोली मार दी गयी थी जिसमें उसकी मौत हो गयी थी जबकि एक घायल हो गया था। इस हमले में एक अमेरिकी भी इन दोनो को बचाने के चक्कर में घायल हो गया था।

भारतीय इंजीनियर पर हमले मैं बेहद शर्मिंदा हूँ – कंसास गवर्नर
पिछले हफ़्ते इंडियन इंजीनियर के ऊपर हगे हमले के बाद कंसास गवर्नर सैम ब्राउनबैक ने भारतीय समुदाय के लोगों से और भारतीय अधिकारियों से कहा है कि वे भारतीय मूल के हर ब्यक्ति कंसास में ह्रदय से स्वागत करते है और भारतीय के ऊपर हुए हमले की कठोर से कठोर शब्दों में निंदा करते है।

उन्होंने भारतीय समाज के लोगों से और हिंदुस्तानी अधिकारियों से बात करते हुए कहा है कि किसी एक व्यक्ति की नफ़रत कोई वजह से उन्हें शंका की दृष्टि से देखना ग़लत होगा और साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि किसी एक ब्यक्ति की नफ़रत कोई वजह से सभी अमेरिकियों को परिभाषित करना भी ग़लत होगा।

आपको बता दें कि यह सब बातें उन्होंने भारत के महावाणिज्यदूत जनरल रे से कही है। दरअसल आपको बता दें कि पिछले सप्ताह एक हिंदुस्तानी के ऊपर हुए हमले के बाद जनरल रे कंसास दौरे पर गए हुए थे। इस दौरान ही उन्होंने कंसास के लेफ़्टिनेंट गवर्नर और गवर्नर से मुलाक़ात की है।

ग्रिलाट से भी मिले जनरल रे –
आपको बात दें कि जनरल रे उस दिन भारतियों को अपनी जान पर खेल का बचाने वाले अमेरिकी ग्रिलाट से भी मिलने के लिए पहुँचे। जनरल रे उसके बारें में बात करते हुए बताया कि आज मैंने अपने जीवन में इतना बहादुर इंशान नहीं देखा है। उन्होंने ग्रिलाट को केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का वह ट्वीट भी दिखाया जिसमें उन्होंने लिखा था कि उनकी बहादुरी को पूरा हिंदुस्तान सलाम करता है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here