कानून का राज व विकास का काम किया जायेगा-मायावती

0
89

सोनभद्र (ब्यूरो)- राबर्ट्सगंज के नवीन मंडी समिति में आज बसपा सुप्रीमों मायावती ने एक जनसभा को संबोधित किया । मायावती ने सपा, कांग्रेस व बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और मोदी व अमित शाह को गुरु चेला तथा अखिलेश को बबुआ कह कर सम्बोधित किया ।

मायावती जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी ने नोटबन्दी के पहले अपने ख़ास लोगों के पैसे पहले ही ठिकाने लगा दिए थे और अपने राजनितिक फायदे के लिए यह सब किया गया । मायावती ने कहा कि आज तक मोदी ने यह नहीं बताया कि आखिर कितना काला धन आया और कितने लोग काले धन की वजह से जेल भेजे गए ।

मायावती ने कहा कि सपा सरकार की तरह कीड़े युक्त खाना न देकर बसपा सरकार आने पर स्कूली बच्चों को दूध, बिस्कुट, अण्डा व फल दिया जायेगा । मायावती ने कहा कि सपा सरकार में जो भी योजनाओं को बंद किया गया और नाम बदले गये वह सभी बहाल होंगे ।

बसपा सुप्रीमों ने कहा कि इस बार सतर्क का नहीं बल्कि क़ानून का राज व विकास का काम किया जायेगा। सोनभद्र में जनसभा को संबोधित करते हुए मायावाती ने एक बार फिर पूर्वांचल राज्य का राग अलापा और कहा कि सपा, कांग्रेस व भाजपा इसके विरोध में है जिसके लिए इस बार चुनाव में सबक सिखाना जरुरी है।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल राज्य के बिना विकास संभव नहीं होगा । क़ानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी पर चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी कह रही है कि सरकार आने पर कानून व्यवस्था सुधार दी जायेगी, जो दिल्ली में नहीं सुधार सकी तो यूपी में क्या सुधार सकेगी । मायावती ने कहा कि इस बार सपा के बबुआ को भाभी भी नहीं बचा पायेगी। मायावती ने मुस्लिम मतदाताओं को रिझाने की कोशिश भी की । उन्होंने कहा कि जाति-धर्म के नाम पर बेक़सूर लोगों की जाँच कराकर रिहा कर दिया जायेगा । उन्होंने किसानों के बारे में कहा कि किसानों का बकाया भुगतान भी कराया जायेगा ।

मायावती ने युवाओं के लिए कहा कि नौजवानों को मोबाइल व लैपटॉप के बजाय आर्थिक मदद दी जायेगी। अंत में मायावती ने आदिवासियों को लेकर कहा कि उनके विकास का काम पिछली सरकार में किया गया था और अब यदि सरकार बनी तो बाकी काम भी पूरा होगा । उन्होंने नक्सल को लेकर भी टिप्पणी की।

रिपोर्ट-जमीर अंसारी

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here