हम आतंकी संगठनों को पूरी तरह से खत्म कर देंगे : बराक ओबामा

0
688
U.S. President Barack Obama delivers a speech at the Anthropology Museum during his visit to Mexico City May 3, 2013.   REUTERS/Kevin Lamarque   (MEXICO - Tags: POLITICS)
U.S. President Barack Obama delivers a speech at the Anthropology Museum during his visit to Mexico City May 3, 2013. REUTERS/Kevin Lamarque (MEXICO – Tags: POLITICS)

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कैलिफ़ोर्निया में मुस्लिम कट्टरपंथियों द्वारा 14 लोगों के मारे जाने की घटना के बाद देश के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वह आईएस और इसके जैसे दूसरे आतंकी संगठनों को खत्म करके ही दम लेंगे, आईएस जैसे संगठनों पर साथी देशों के साथ मिलकर कार्रवाई जारी है और अगर इन संगठनों में से किसी ने भी अमेरिका को नुकसान पहुंचाया तो उसका सफाया निश्चित है।

ओबामा ने कड़े शब्दों में कहा कि वह किसी लंबी लड़ाई में नहीं फंसना चाहते और आतंकवाद को खत्म करने के लिए सभी देशों को आगे आना होगा। साथ ही उन्होंने अमेरिका आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग को और ज्यादा सख्त करने की बात भी कही।

राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दो संदिग्धों- पाकिस्तानी नागरिक ताशफीन मलिक और पाकिस्तानी मूल के उसके पति सैयद रिजवान फारुक का जिक्र करते हुए कहा, अभी तक इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है कि हत्यारों को विदेशों में स्थित किसी आतंकवादी संगठन ने ऐसा करने का निर्देश दिया था या वे यहां अमेरिका में किसी बड़े षडयंत्र का हिस्सा थे। लेकिन यह स्पष्ट है कि उन दोनों ने इस्लाम की उस गलत व्याख्या को अपनाकर कट्टरपंथ विचारधारा के थे |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

five + fourteen =