जमा करा ले शस्त्र नहीं तो हो सकता है लाइसेंस रद्द

0
237

gun

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन कराने के लिए दून पुलिस ने शस्त्र जमा करने के आदेश दिए थे। पुलिस ने दून के शस्त्र लाइसेंस धारकों को सूचित किया है कि यदि समय में शस्त्र जमा न किया गया तो शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिया जायेगा।

शानिवार को जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने जनपद के शस्त्र लाइसेंस धारकों को सूचित किया है कि देहरादून एसएसपी स्वीटी अग्रवाल के बीते 2 फरवरी को आगामी विधानसभा चुनाव को शान्ति पूर्वक सम्पन्न कराने के दृष्टिगत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नगर क्षेत्र के विभिन्न थानों में शस्त्र जमा कराने के क्रम में जिन व्यक्तियों को नोटिस निर्गत करने तथां अन्य माध्यमों से भी सूचना प्रसारित करने के बावजूद भी शस्त्र लाइसेंसी शस्त्र को सम्बन्धित थानों में जमा नही कराये गये हैं।

जिससे थाना कोतवाली के थाना, कैण्ट, बसंत विहार, डालनवाला, रायपुर,  नेहरू कालोनी, क्लेमैन्टाउन, मसूरी, राजपुर थाने में अभी तक कुल 1708 लाइसेंस धारकों द्वारा शस्त्र जमा नही किया गया है। जिसपर जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की सूचना लोगों तक पहुंचाने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने सभी लाइसेंस धारकों को तीन दिन के भीतर उनके शस्त्र सम्बन्धित थाना और शस्त्र डीलर्स के यहां जमा कराने के आदेश दिये है। उन्होंने कहा कि यदि शस्त्र जमा न कराये जाने की दशा में लाइसेंस धारकों का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जायेगी। साथ ही उन्होंने जिन लाइसेंस धारकों द्वारा अपने शस्त्र जमा करा दिये गए है,  इसकी सूचना जिलाधिकारी कार्यालय को देने के निर्देश दिए हैं।
रिपोर्ट -शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here