फिर से बदलेगा मौसम, होगी वर्षा और बर्फबारी

0
235

snowfall

देहरादून (ब्यूरो)- उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन इसके बाद यह फिर से करवट बदल सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर गौर करें तो 4 फरवरी की शाम अथवा रात से राज्य में अनेक स्थानों पर हल्की या फिर मध्यम वर्षा और चोटियों पर बर्फबारी की संभावना है। हलांकि, इससे पहले दो व तीन फरवरी को तापमान में इजाफा भी हो सकता है।

प्रदेश में चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में चोटियों पर बर्फबारी के बाद सभी जगह मौसम साफ रहा। दिनभर ही धूप निखरी रही। मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार सूबे में फिलहाल मौसम शुष्क बना रहेगा।

जबकि कुछ क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल भी रह सकते हैं। विक्रम सिंह का कहना है कि 31 जनवरी और एक फरवरी को तापमान सामान्य बना रहेगा, लेकिन इसके बाद इनमें इजाफा हो सकता है। अभी मैदानी क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 21 से 24 और पहाड़ में 17 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच है। दो व तीन फरवरी को इनमें तीन से पांच डिग्री का उछाल आ सकता है।

उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के किसी भी क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले तापमान में इजाफा होता है। उत्तराखंड की ओर भी पश्चिमी विक्षोभ के रुख करने के चलते दो व तीन फरवरी को तापमान में वृद्धि होगी। चार फरवरी की शाम अथवा रात से राज्य में फिर वर्षा और बर्फबारी की संभावना है। यह सिलसिला छह फरवरी को दोपहर तक बना रह सकता है।
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here