आवास-विकास जनकल्याण समिति की बैठक हुयी सम्पन्न, पार्कों के सुन्दरीकरण व वृहद बृक्षारोपण पर दिया गया जोर 

0
58
प्रतीकात्मक

औरैया(ब्यूरो)- नगर की महत्वपूर्ण योजना आवास-विकास परिषद के बासिन्दे अपनी मूलभूत आवश्यकताओं से भी इस कदर महरूम है कि उन्हें आवास विकास परिषद व नगर पालिका से अपने हकों के लिए बड़ा कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है।

आवास-विकास स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय पार्क में अपनी समस्याओं के निदान हेतु आवास-विकास जनकल्याण समिति के तत्वाधान में एक बैठक आहूत कर अपनी समस्याओं को रखा व उनके निराकरण हेतु कार्य योजना बनाई। वहाॅ की प्रमुख समस्या टूटी सड़कों एवं टूटे नालों की है। इसके साथ ही जलभराव भी एक विकराल समस्या है, जिससे कि मच्छरों आदि को पनपने के साथ संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका बनी रहती है। यह समस्या बरसात में और भी विकराल रूप धारण कर लेती है। सफाई आदि की समुचित व्यवस्था न होने के कारण गंदगी पर भी लोगो ने जिम्मेदार ईकाई पर अपना आंक्रोश व्यक्त किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष दिनेश मिश्रा ने कहा कि परिसर के खाली प्लाटों पर जलभराव के कारण सर्वाधिक गंदगी व मच्छरों के प्रकोप का दंश स्थानीय निवासियों को झेलना पड़ता है। उपाध्यक्ष योगेश चन्द्र विश्नोई व डा एसएसएस परिहार ने वातावरण को साफ रखने हेतु वृहद वृक्षारोपण की बात रखी। संगठन मंत्री सलिल संक्सेना ने पानी की पाइप लाइन के जगह-जगह लीकेज का मुद्दा उठाया। समिति के मीडिया प्रभारी मुकेश गुप्ता ने रात्रि में प्रकाश की समुचित व्यवस्था को दुरूस्त करने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों से वार्ता का सुझाव दिया। महामंत्री अन्जनी कटियार ने सफाईकर्मी द्वारा नियमित सफाई पर जोर देने के साथ-साथ स्वयं सभी लोग जागृत होकर अपने आस-पास कूड़ा करकट एकत्र न करें न होने दें की बात रखी। इसी के साथ आशीष अग्रवाल ने पार्को के सुन्दरीकरण पर जोर दिया।

बैठक में प्रमुख रूप से राजीव शुक्ला, लला सिंह शाक्य, अश्वनी पोरवाल, विशाल पोरवाल, सुनील राठौर, आरएस सेंगर, आलोक त्रिपाठी, प्रमोद कुमार त्रिपाठी, अरूण अग्रवाल, सर्वेश कुमार शर्मा, प्रेम नारायण सिंह शंखवार, पं0 प्रमोद कुमार दुबे, राम कुमार दुबे, विमल पोरवाल, रामशंकर कठेरिया, वीरेन्द्र बाबू अवस्थी, सुमित कुमार, मानसिंह कुशवाहा, प्रदीप कुमार, अतुल दुबे, आशीष गंुप्ता सुनील कुमार राठौर, अजय वर्मा, आलोक त्रिपाठी, राघवेन्द्र सिंह सेंगर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- मनोज कुमार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY