बाग़ में भड़की आग के बाग़ गेहूं जलकर राख

0
84


सफीपुर-उन्नाव ब्यूरो : काली मिट्टी-दबौली रोड पर निरिक्षण भवन एवं ईश्वरी खेड़ा गाँव के बीच एक यूकेलिप्टस के बाग में आग लग गयी । जिससे पास के ही एक खेत का लगभग चार विस्वा गेहूँ जलकर राख हो गया । सूचना पर पहुँची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया ।

सोमवार दोपहर बाद तेज चल रही हवा के बींच कस्बा फतेहपुर चौरासी के नजदीक कस्बे के मोहल्ला मोतीनगर निवासी हकीक के यूकेलिप्टस बाग में अचानक आग लग गई । आग जलते देख आस पास के खेत मालिक और इश्वरी खेड़ा तथा गढ़ी के लोग दौड़ पड़े और आस पास खेतों में लगे पम्पिंग सेट चलाकर तथा हरे पेड़ पौधों की छड़ों से आग बुझाने लगे साथ ही बांगरमऊ फायर स्टेशन पर सूचना दे दी जिससे वहाँ से दमकल गाड़ी भी पहुँच गई जिससे ग्रामीणों व फायर ब्रिग्रेड पुलिस ने काफी मशक्कत वे बाद आग पर काबू पा लिया। जबतक आग बुझती तबतक पास के एक खेत का लगभग चार विस्वा गेहूँ जल गया । साथ ही ओमप्रकाश तथा रामविलास के पेंड जल गये । इस बींच लोगों ने बताया की गढ़ी निवासी साहिद अली का गेहूँ जला है । लोगों में चर्चा थी कि बाग से पेंड़ों को छूते बिजली के तार निकले हैं जो तेज हवा से आपस में टकराए और उनसे निकली चिंगारी से आग लगने का अनुमान है ।

रिपोर्ट – रामजी गुप्ता

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY