जो पढ़ेगा, वही बढेगा – सीएम नितीश कुमार

0
290

nitish kumar

मुंगेर- आज मुंगेर जिले में अपने सात निश्चय को ले मुंगेर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने चेतना सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो पढ़ेगा वही बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को यह सोचने की जरूरत नहीं कि वो स्मार्ट नहीं हैं, गांव के लोग भी उतने ही स्मार्ट हैं जितने स्मार्ट सिटी के लोग, बस सोच बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुंगेर के लिए अलग विश्वविद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है।

मुंगेर के तीन प्रखंड ओडीएफ से मुक्त, साथ ही जिले में विकास कार्य की रफ्तार बहुत तेजी से चल रही है जिसके लिए जिला प्रशासन बधाई का पात्र है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खुले में शौच से मुक्ति के लिए जो कार्य किए जा रहे, उनमें और तेजी लाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि लोक शिकायत निवारण अधिनियम लागू होने से लोगों की समस्याओं का त्वरित निदान हो रहा है। बिहार के सीएम ने बताया कि आज मुंगेर के हवेली खडगपुर की गुलबिया देवी के पति के मौत के बाद सभी प्रमाण पत्र देने के बाद भी उनकों पैसा नहीं मिल पाया था, लेकिन आज हुई सुनवाई के बाद महिला के खाते में राशि डाल दी गई है।

आज सुनवाई के बाद उनका बिल सात हजार तीन सौ चौदह रुपया हो गया है। इसी तरीके से पूरे बिहार में लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत समस्याओं का निदान किया जा रहा है।

चेतना सभा को संबोधित करते हुए मुख्य सचिव अंजनी सिंह ने कहा कि मानव श्रृंखला में अच्छा करने वालों को बिहार दिवस के दिन सम्मानित किया जायेगा। वहीं डीजीपी ने कहा कि शराबबंदी के बाद पूर्ण नशाबंदी कार्यक्रम चलेगा।
रिपोर्ट- पियूष प्रियदर्शी

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here