गणतन्त्र दिवस पर होंगे विविध आयोजन, जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न

0
155

d.m. pratapgarh in meeting

प्रतापगढ़- जिले में गणतंत्र दिवस समारोह पूरे गरिमापूर्ण ढंग से से मनाया जायेगा। कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने के लिये जिलाधिकारी डा0 आदर्श सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में निर्णय लिया गया कि इस दिन प्रातः 6 से 7 बजे तक जनपद के उपासना गृहों में सामूहिक प्रार्थनाये आयोजित होगी।

प्रातः 7 बजे से 8.30 बजे तक स्टेडियम में तिरंगा झण्डा विशेष टीम मतदाता जागरूकता सम्बन्धी कार्यक्रम के साथ सद्भावना दौड़ सम्पन्न होगी। प्रातः 8.30 बजे सभी राजकीय भवनो पर ध्वजारोहण होगा, राष्ट्रगान गायन एवं भारतीय गणतंत्र दिवस का संकल्प लिया जायेगा जिसमें राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, धर्मनिरपेक्षता एवं साम्प्रदायिक सौहार्द को बलवती बनाने पर बल दिया जायेगा और कलेक्ट्रेट में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व कारगिल शहीदो के परिजनो को सम्मानित किया जायेगा।

यह कार्य कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी और तहसीलो में उपजिलाधिकारीगण द्वारा सम्पादित होगा। शहीदो और महापुरूषो की प्रतिमाओ पर माल्यार्पण होगा साथ ही कालाकांकर, रूरे, कहला में सम्बन्धित उपजिलाधिकारी महापुरूषो की मूर्ति पर मार्ल्यापण करेगे। प्रातः 9 से 10 बजे तक नगर के मुख्य मार्गो पर स्कूल के बच्चो द्वारा मतदाता जागरूकता पम्पलेट के साथ प्रभात फेरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के बच्चो द्वारा प्रभाती फेरियो का आयोजन होगा।

जिले में मुख्य कार्यक्रम पुलिस लाइन में होगा जहां पुलिस की परेड एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम सम्पन्न होगा। प्रातः 10 बजे समस्त शैक्षणिक संस्थाओ में खेलकूद, वाद-विवाद और ‘‘स्वतंत्रता संग्राम में प्रतापगढ़ का योगदान’’ विषय पर निबन्ध व पेन्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इस दिन दोपहर 12 से 1 बजे तक जिला अस्पताल में मरीजो एवं जिला कारागार में बन्दियो को फल वितरित किया जायेगा। अपरान्ह 1 बजे ही जिला सैनिक कल्याण अधिकारी द्वारा भूतपूर्व सैनिको एवं दिवंगत सैनिको के परिजनो को सम्मानित किया जायेगा। अपरान्ह 5 से 6 बजे तक हादीहाल में आमसभा का आयोजन, कवि सम्मेलन एवं मुशायरा का आयोजन सम्पन्न होगा।
रिपोर्ट- डॉ. आर. आर. पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY