क्या खुलेगा ‘राज’ पेट्रोल छिड़ककर महिला को जलाने का ?

0
162
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बलिया (ब्यूरो)- भीमपुरा थाना क्षेत्र में एक दलित महिला को सूदखोर द्वारा पैसे के लिए पेट्रोल छिड़ककर जलाने का मामला पुलिस के लिए पेंचीदा होता जा रहा है। पुलिस इस मामले में हर कदम पर फूंक-फूंककर कदम बढ़ा रही है। तीन दिन बाद भी पुलिस मूल विन्दु पर नहीं पहुंच सकी है। सूत्रों की माने तो पुलिस इसे संदिग्ध मान रही है। वैसे पुलिस का कहना है कि तफ्तीश जारी है।

गौरतलब हो कि भीमपुरा थाना अन्तर्गत जजौली गांव में महिला रेशमी को सूदखोर ने पेट्रोल डालकर फूंक दिया था, जिससे वह बुरी तरह झुलस गयी थी। उसका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। दरसल पीड़ित महिला ने कुछ वर्ष पूर्व अपनी बेटी की शादी के लिए गांव के ही एक व्यक्ति से सूद पर दस हजार रुपये कर्ज लिया था।

10 हजार के कर्ज के बदले महिला ने तकरीबन डेढ़ लाख रुपये दे दिए, लेकिन सूदखोर का कर्जा समाप्त नहीं हो सका। आरोप है कि गरीबी का दंश झेल रही रेशमी 25 जनवरी को अपने खेत में काम कर रही थी, तभी सूदखोर बाइक से पहुंचा और रेशमी की पिटाई करने के बाद अपने बाइक से पेट्रोल निकाल कर रेशमी को जला दिया। पुलिस ने इस मामले में रपट दर्ज कर लिया है।

जांच क्षेत्राधिकारी को सौंपी गयी है, लेकिन घटना के चार दिन बाद भी ‘जैसे थे’ वाली कहावत ही नजर आ रही है। इस मामले में विवेचक क्षेत्राधिकारी श्रीराम ने बताया कि पुलिस तफ्तीश जारी है। जल्द ही प्रकरण से पर्दा उठेगा।
रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here