सबका साथ, सबका विकास के दावे मुंह चिढ़ा रहा रोडवेज का बस अड्डा

0
86


रसड़ा/बलिया : उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन विभाग का सबसे पुराना बस अड्डा प्रशासनिक व राजनीतिक उपेक्षा का शिकार होकर वर्तमान में अस्तित्व बचाने के लिए वर्षों से आंसू बहाते हुए संघर्ष कर रहा है सायद इस सरकार में इसकी दुर्दशा देखकर सबका साथ सबका विकास का वादा पूरा हो जाएगा मगर अबतक विभाग कुंभ कर्णीय नींद में सोया हुआ है क्षेत्रीय लोगों सहित आम यात्रियों में जबर्दस्त आक्रोश है। गंदगी और दुर्व्यवस्था इस स्टेशन की पुरानी पंरपरा में शुमार है। वर्षों से इसकी साफ-सफाई न होने से यह बस अड्डा धीरे-धीरे जंगल का रूप धारण कर अस्तित्व खोने की दहलीज पर आ खड़ा हुआ है। इस संबंध में क्षेत्रीय लोगों ने अपने विचार कुछ इस अंदाज में बयां किया।

संजीव कुमार सिंह ने कहा कि इस बस अड्डा से विभाग को प्रतिमाह लाखों की आमदनी होती है किंतु जन विभागीय उदासीनता के चलते यह बस अड्डा अपने दुर्भाग्य पर वर्षों से आंसू बहा रहा है। अर्जुन जायसवाल शिक्षक ने कहा कि वर्षों से यह स्टेशन परिसर में गंदगी का अंबार व आवारा पशुओं का चारागाह बनकर रह गया है जिसके कारण यात्री स्टेशन परिसर में नहीं जा पाता बलिया में योगी सरकार के परिवहन मंत्री ने इस बस अड्डा के कायाकल्प का आश्वासन दिया था सबका साथ, सबका विकास के तहत पर अबतक इस सरकारी बस स्टैंड का विकास होगा किन्तु यह मूर्त रूप कब लेगा यह तो वक्त ही बतायेगा या मंत्री जी सजपा के जिला अध्यक्ष बलवंत सिंह ने कहा कि इस बस अड्डा के बदहाली के जिम्मेदारी अधिकारियों व कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए इस बस अड्डा को आदर्श बस अड्डा बनाये जाने की मांग की ताकि यह सरकारी बस स्टेशन अपनी खोई गरिमा को पुन: प्राप्त कर सके। व्यवसायी विनोद सोनी ने कहा कि यह दुर्भाग्य ही कहा जायेगा कि लाखों की आबादी का प्रतिनित्व करने वाला जनपद का सबसे पुराना रसड़ा क्षेत्र का बस अड्डा अपनी दुर्दशा पर वर्षों से आंसू बहा रहा है। यहां पर आलम यह कि गंदगी के कारण एक भी यात्री परिसर में जाना मुनासिब नहीं समझता जिसके कारण यह बस अड्डा धीरे-धीरे अपने अस्तित्व को खोता चला जा रहा है।

हालांकि की सम्बंधित अधिकारियों को बार बार खबर के माध्यम से ध्यान आकृष्ट कराया गया मगर अधिकारी व जनप्रतिनिधि कुंभ कर्णीय नींद से कब जागेंगे कोई बताने को तैयार नहीं साथ ही इस बस स्टैंड का विकास किस सरकार में होगा । बसपा की सरकार में भी केवल वादा किया गया ।

रिपोर्ट – पिन्टू सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here