मासूम से दुष्कर्म और वृद्धा की गला रेतकर हत्या मामले में जुडे़ लग रहे है नसेड़ियों के तार

0
62
प्रतीकात्मक

सुलतानपुर(ब्यूरो)- योगी राज में हत्या और बलात्कार की कई वारदातों के बाद सीताकुंड चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया। दिल दहला देनी वाली मासूम के साथ दुष्कर्म और वृद्धा की गला रेतकर हत्या के मामले में पुलिस की गहराई से तफ्तीश चल रही है।

वारदात में पुलिस के शक की सूई नसेड़ियों की तरफ भी इशारा कर रही है। इनकी भी संलिप्तता से इंकार नही किया जा सकता है। कोतवाली नगर की सीताकुंड चौकी इन दिनों क्राइम जोन बन चुकी है। सबसे दिल दहला देने वाली घटना दो दिन पहले गोलाघाट इलाके में स्थित आश्रम के पास घटी। मां के साथ सोयी मासूम बच्ची जो मम्मी और पापा के अलावा कुछ भी बोलना नही जानती, उसे वहशी उठा ले गए और रात के अंधेरे में उसके साथ हैैवानियत का नंगा नाच खेला।

आश्रम में काम करने वाले मजदूर धरमू के मुताबिक रात करीब तीन बजे बच्ची मम्मी-मम्मी कहकर रो रही थी। दुराचार की वजह से वह उठ भी नही पाई थी। जिसे गोद मे उठाकर बाबा के बेटे ने पुलिस के पास पहुंचाया था। अभी तक पुलिस किसी नतीजे पर नही पहुंची है। जिस जगह बच्ची सोयी थी, उसकी घटनास्थल की दूरी करीब पांच सौ मीटर है। अंजान आदमी का पहुंचना टेढ़ी खीर है। इससे यह साफ है कि हैवान का आश्रम के पास आना-जाना लगा रहता है। यहाँ पर स्मैकियों का जमघट भी लगता है।

डा. एके सिंह के हास्पिटल के पीछे नसेड़ियों का पूरा मोहल्ला बसा हुआ है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह वारदात आश्रम के आस-पास जाने वाले किसी नसेड़ी ने अंजाम दिया है। सप्ताह भर पहले विनोवापुरी मोहल्ले की रहने वाली वृद्धा शोभावती की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या करने के बाद लूट-पाट की गयी थी। इस घटना में भी वारदात करने वाले नसेड़ियों की चहलकदमी हो सकती है।

सूत्रों के मुताबिक पीडब्लूडी इलाके में स्मैक का काला कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। इसके कई ऐसे भी शामिल है जो चोरी की वारदात को भी अंजाम देते रहते है। हालाकि सीताकुंड चैकी इलाके में पीडब्लूडी कर्मचारी जैसराज की गोली मारकर हत्या हो चुकी है तो महिला की हत्या कर नदी के किनारे फेंका जा चुका है। इन चार वारदातों ने जिलेवासियो को दहलाकर रख दिया है। हालाकि पुलिस की पैनी नजर सदिग्धों पर गड़ गयी है। नगर कोतवाल चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि जल्द ही सभी घटनाओं का खुलासा कर दिया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक ने चौकी प्रभारी को किया लाइन हाजिर- सीताकुंड चौकी इलाके में दिल दहला देने वाली घटनाओं ने पुलिस की पेट्रोलिंग पर भी सवाल खड़े किए है। ढुलमुल रवैया अपनाने वाले सीताकुंड चैकी प्रभारी अमित को एसपी रोहन पी कनय ने लाइन हाजिर कर दिया। यहां पर प्रद्युम्न सिंह को जिम्मेदारी सौंपी है।

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY