वृद्ध परिजनों के साथ बैंक के अन्दर हुई ठगी

0
92
प्रतीकात्मक

सोनभद्र(ब्यूरो)- दुद्धी कस्बे में संचालित बैंको में दलालों के साथ साथ ठगों का भी गिरोह सक्रिय हो गया है। ऐसा ही वाकया कल बृहस्पतिवार को हुआ।

रजखड़ गांव के वृद्ध दंपति मंगरी देवी तथा नान्हू बृहस्पतिवार को बैंक ऑफ़ इंडिया जो रामनगर रोड स्थित है में पैसा जमा करने आये थे लेकिन उन्हें जमा पर्ची भरने नहीं आ रहा था इतने में एक युवक आया और दंपति से बोला की मैं पर्चा भरकर पैसा जमा कर दे रहा हूँ। आप लोग आराम से बाहर बैठे। दंपति ने युवक को अपनी गाढ़ी कमाई 18 हजार रूपये युवक पर विश्वास करके बैंक में जमा करने को दे दिया। लेकिन युवक अनपढ़ वृद्ध दंपति का फायदा उठाकर पैसा बैंक में न जमा कर युवक पैसा लेकर करके चम्पत हो गया।

दंपति ने सोचा की पैसा जमा हो गया होगा और घर आ गए। पासबुक पर इंट्री व जमा पर्ची न मिलने से वृद्धा मंगरी देवी का लड़का शुक्रवार को प्रातः बैंक पता करने आया तो बैंक कर्मियो द्वारा बैंक में कोई पैसा न जमा होना बताया गया।इस पर वृद्ध दंपति का लड़का सन्न रह गया। ठगी के शिकार दंपति ने मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को लिखित में दे दी है। पुलिस बैंक से सीसीटीवी फुटेज लेकर मामले की जाँच में जुट गयी है।

रिपोर्ट- ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here