खबर का असर – 15 दिनों के अंदर बासुकीनाथ दुर्गा मंदिर के पास से हटेगी शराब की दुकान: विधायक बादल पत्रलेख

0
100


दुमका/झारखण्ड (रा.ब्यूरो)- जिला के जरमुणडी प्रखंड अंतर्गत बासुकीनाथ नगर पंचायत के विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल बासुकीनाथ मंदिर क्षेत्र के समीप स्थित लाइसेंसी शराब की दुकान एवं बासुकीनाथ रेलवे स्टेशन के समीप जरमुंडी हरिपुर मुख्य मार्ग पर स्थित शराब की दुकान को जल्दी हटाया जायेगा।

इसकी जानकारी देते हुए विधायक बादल पत्रलेख ने बताया कि बासुकीनाथ मंदिर में आने वाले लाखों भक्तों की आस्था को देखते हुए बासुकीनाथ मंदिर परिसर के बगल से शराब की दुकानें हटाई जानी चाहिए। उक्त निर्णय जिला बीस सूत्री समिति की बैठक में सोमवार को लिया गया। विधायक ने सोमवार की शाम लगभग 7:00 बजे उत्पाद अधीक्षक आशुतोष कुमार, जरमुंडी सीओ प्रमेश कुशवाहा, बासुकीनाथ नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी ज्योति सिंह के साथ बासुकीनाथ दुर्गा मंदिर के समीप बासुकीनाथ ग्रामीण बैंक के गेट पर स्थित शराब की दुकान का निरीक्षण किया और दुकान संचालक कुंदन झा को जिला बीस सूत्री समिति की बैठक में लिए गए निर्णय से अवगत कराते हुए शराब की दुकान कहीं अन्यंत्र ले जाने को कहा इस पर कुंदन झा द्वारा पंद्रह दिनों के अंदर दुकान को यहां से हटा लेंगे यह कह कर 15 दिन का समय विधायक से मांगा जिस पर ग्रामीणों के साथ साथ पदाधिकारियों ने भी मंजूरी दे दी।

विधायक ने बताया कि बासुकीनाथ मंदिर के समीप स्थित इस शराब की दुकान को हटाने की माँग बराबर बासुकीनाथ के स्थानीय ग्रामीणों ने कई बार उनसे की थी और कई बार इस तरह की खबरें WhatsApp और पेपर में भी छपते रहते थे जिस पर आज मैंने संज्ञान लेते हुए इस मुद्दे को जिला 20 सूत्री बैठक में आज उठाया था जिस पर यह त्वरित कार्रवाई की गई है|

रिपोर्ट- धनंजय कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here