ढाई दर्जन लाभार्थियों में विधायक ने बांटा आयुष्मान भारत योजना का कार्ड

0
62


सिकन्दरपुर/बलिया : तहसील क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंदह के प्रांगण में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत एक शिविर का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक संजय यादव थे ।

कार्यक्रम के दौरान विधायक संजय यादव नें ढाई दर्जन से ज्यादा लोगों को आयुष्मान भारत योजना का कार्ड प्रदान किया। अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर गरीब को समुचित स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए सतत प्रयत्नशील हैं।इसके लिए शासन स्तर से अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं।उन्हीं में आयुष्मान योजना भी है। माननीय प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश में यह योजनालागू की गई है। योजना के तहत गरीबों के बेहतर इलाज हेतु 500000 तक का निशुल्क परिवार के प्रत्येक सदस्य का इलाज करने के लिए शुरू की गई है। आयुष्मान योजना विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और उत्तर प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीबों की उन्नतिव एवं स्वास्थ्य सेवा देने और रोटी ,कपड़ा व मकान के प्रति कृत संकल्प है।उसी के तहत आज का यह कार्यक्रम निश्चित तौर पर गरीबों के लिए वरदान साबित होगा।

कार्यक्रम में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ए के मिश्र, डॉ अफजल, डॉ शम्भूनाथ, डॉ सन्तोष मिश्र, डॉ प्रमोद कुमार यादव, धर्मेंद्र यादव, मंजय राय, राजेंद्र सिंह, रणजीत राय, अजय सिंह, ओम प्रकाश यादव, डॉ पी के शुक्ला सभी लाभार्थी और आशा बहू में एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्री मौजूद थे ।कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता रवि उदय राय ने किया।

रिपोर्ट – इमरान खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here