अपनी ज़मीन बचाने के लिए महीनों से छोटे से बच्च्चे को गोद में लेकर बैनामा कार्यालय के बाहर धरना दे रही महिला

0
93

मैनपुरी (ब्यूरो) सूबे की योगी सरकार कानून व्यवस्था को लेकर चाहे जो दावे करे लेकिन दबंगों और भूमाफियाओं पर कोई असर दिखता नजर नहीं आ रहा । मुख्यमंत्री की इतनी योजनाओं और शक्ति के बाद भी दबंग जमीनो पर कब्जा करने से बाज नहीं आ रहे हैं, फिर उन्हें चाहे कितना ही बडा अपराध क्यों ना करना पड़े ।

ऐसा ही एक मामला यूपी के मैनपुरी से सामने आया है, यहां एक लाचार महिला दूध पीते बच्चे के साथ अपनी जमीन दबंगों से बचाने के लिए पिछले दो महीने से रजिस्ट्री दफ्तर में धरना दे रही है, लेकिन यहाँ उसकी सुनने वाला कोई नहीं है । पीड़ित महिला ने जनपद से लेकर मुख्यमंत्री तक अपनी व्यथा सुनते हुए मदद की गुहार लगाई है लेकिन महिलाओ की बात करने वाली सरकार के किसी नुमाइन्दे ने उसकी सुध नहीं ली है।

पूरा मामला मैनपुरी के थाना बेबर क्षेत्र के ग्राम अधलगड़ा का है, यहाँ की रहने वाली रामा देवी पिछले दो महीने से अपने बच्चों को लेकर सुबह 10 बजे भोगांव बैनामा दफ्तर आती है पूरा दिन यहीं रहती हैं और शाम को जब दफ्तर बंद हो जाता है तब जाती है, रामा देवी ने बताया है कि उसके गांव के नजदीक दूसरे गाँव के दबंग यादवों की नजर उसके खेत पर है, इस जमीन पर कब्जा करने और जमीन को अपने नाम कराने के लिए दबंग यादवों ने उसके पति को भी अपने कब्जे में लेकर बंधक बना लिया है और वे उसको बहला फुसलाकर खेत का बैनामा कराना चाहते हैं ।

पीड़िता ने बताया है कि उसका पति संतोष कुमार मानसिक रूप से बीमार है और उक्त दबंग इसी बात का फायदा उठा कर उसकी जमीन को कब्जाना चाहते है। उसने यह भी बताया है कि वो पिछले दो महीने यानी जब से उसका पति गायब हुआ है तब से यहीं बैनामा दफ्तर के बाहर अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ इस आस में आकर बैठती है कि दबंग हरिकेश यादव उसके पति को लेकर कभी तो बेनाम कराने यहाँ आयेगा।

बैनामा रजिस्टार ने बताया है कि महिला बेहद परेशान है और इसकी मदद करने वाला कोई नहीं है महिला पीछले दो महीने से यहीं दफ्तर के बाहर बैठती है।

रिपोर्ट – प्रमोद झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here