सहरसा में दहेज के लिए महिला की हत्या, मिली लाश

0
240
प्रतीकात्मक फोटो

नवहट्टा (सहरसा)- कोसी तटबंध के अंदर हाटी पंचायत के हाटी चाही गांव में एक अल्पसंख्यक महिला की दहेज के लिए निर्ममता पूर्वक हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है। थानाध्यक्ष द्रवेश कुमार ने घटना की सूचना मिलते ही स्थल पर पहुंच मृतका की लाश को जब्त कर पोस्टमार्टम में सहरसा भेज दिया है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना से गांव में सनसनी फैल गई है।

मृतका शहनाज खातून (25 वर्ष) के मामा डुमरा निवासी मोहम्मद इसराइल ने घटनास्थल पर बताया कि उनकी भगिनी शहनाज खातून की शादी  हाटी पंचायत के हाटी चाही के मो. शमसुद्दीन के पुत्र मो. मुस्ताक से लगभग 10 वर्ष पूर्व हुई थी। भगिनी के पति मुस्ताक विदेश में रह कर कमाते हैं। उन्हें लगभग 7 वर्ष की पुत्री है। शादी के बाद से ही दहेज के लिए उनकी भगिनी को ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित किया जाने लगा। मृतका के मामा ने बताया कि पति जब कभी विदेश से घर आते थे तो पत्नी को बुरी तरह मारपीट कर भगा देते थे। कभी गाय की मांग करते थे। कभी बाछी, कभी भैंस तो कभी बाछा की मांग करते थे। उन्होंने कहा कि लगभग तीन चार माह पूर्व परसौनी गांव में स्कूल में  इस मामले को लेकर  पंचायत हुई थी। जिसमें लोगों ने पति द्वारा पत्नी  को सम्मानपूर्वक रखने के  की बात  कही गई थी। पति के विदेश जाने के बाद उनके ससुर मोहम्मद समसुद्दीन, सास जलीखा खातून, बहन रुखसन खातून, फूलदाय खातून, अफसन खातून एवं अन्य ससुराल के लोग भी मारपीट करते थे।

मृतका की मां  बीबी फतमा ने रोते-बिलखते बताया कि बीते गुरुवार को शाम में पति द्वारा मोबाइल पर सूचना आने के बाद वे अपने घर से खुशी-खुशी बेटी को ससुराल के लिए विदा किया था। आज शुक्रवार को अहले सवेरे बेटी की हत्या कर दिए जाने की सूचना पर जब वे लोग करीब 2-3 किलोमीटर पैदल चलकर उनके घर पहुंचे तो देखा कि चापाकल के पास लाश जमीन पर पड़ी थी और चप्पल एवं वस्त्र भींगा हुआ बगल में फेंका हुआ था। लाश को उठाकर घर के बरामदा पर रखा, जहां लोगों की भीड़ जुट गई। आंगन में मृतका की लाश के पास पिता मोहम्मद अजीज, मां बीबी फतमा एवं बीबी रूबी, बीबी समीना (दोनों मौसी) का रो-रोकर बुरा हाल था। परिजनों के क्रंदन से हर ग्रामवासियों, परिजनों व शुभचिंतकों की आंखें भर आती थी।

थानाध्यक्ष द्रवेश कुमार ने सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी मृतका की सास जलीखा खातून को हिरासत में ले लिया है। जबकि  अन्य आरोपी घर छोड़कर फरार हैं। लाश को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा सदर अस्पताल भेज दिया गया है। इस संबंध में कांड अंकित कर मामले की छानबीन की जा रही है।
रिपोर्ट- कुमार आशुतोष

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY