चोटी कटने का डर सता रहा महिलाओं को, क्यों?

महोबा (ब्यूरो) पांच राज्यो मे चोटी कटने के मामले सामने आऐ जिसने एक दैहसत का माहौल बना दिया। अलग अलग राज्यो से चोटी काटने वाली घटना को लेकर महिलाओ मे डर का माहौल बना हुआ है।

बता दे, की चोटी काटने की घटना में आयदिन वृद्धि को लेकर कबरई कस्बा में भी महिलाओ में डर का माहौल बना हुआ है। सब अपने अपने तरीके से बंया कर रहे हैं | कोई कह रहा है कि रात में सोते समय चुड़ैल आकर बाल काट जाती है, तो किसी का मानना है कि यह कोई दैविक शक्ति का काम है, तो कोई कहता है की यह किसी बाबा का काम है जो रात मे भेष बदल कर आता है और सोती हुई महिला के बाल काटकर चला जाता है | इतना सब होने के बाद भी आखिरकार महिलाओ के बाल कट जाते है और किसी को भनक तक नहीं लगती जब सुबह देखती है तो उनके पास कटे बाल वहीं पास में पड़े मिलते हैं इन सब बातों को लेकर सभी की अलग-अलग सोच है। कोई इन्हें टोटका मान कर अपने बालो की रक्षा करने के लिऐ महिलाओं ने अपने घर के बाहर नीबू मिर्च लटका दी है तो किसी ने घर के बाहर हत्थे रखे हुऐ हैं |

महिलाओं का मानना है की यह सब करने से भूत प्रेत का साया नहीं आता यानी अब महिलाओं ने डर के कारण अपने बालों की रक्षा करने के लिऐ नीबू मिर्च जिम्मेदारी दी है, मतलब उनके बालों की रक्षा अब नीबू मिर्च करेंगे। इस प्रकार की अफवाह फैला कौन रहा है? यह अभी तक साबित नहीं हुआ। लेकिन एक बात साबित हो गई है कि महिलाओं को अपने बालों की रक्षा कैसे करनी है ? यह बखूबी महिलाऐं जानती हैं । चोटी काटने वाली घटना ने महिलाओं की रातो की नींद उडा दी। कुछ महिलाऐं रात मे कई बार उठकर अपने बाल निहारती हैं कि कहीं कट तो नहीं गऐ। आखिर यह घटना कब खत्म होगी और कौन यह सब कर रहा है? इसका खुलासा भी कब होगा यह कोई नहीं जानता लेकिन इस प्रकार की घटना ने प्रसाशन को भी परेशान करके रखा हुआ है। पुलिस अधिक्षक का निर्देश है कि इस प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दिया जाऐ व जो भी इस तरह की अफ़वाह फैला रहा है उस पर कार्यवाही की जाऐ।

रिपोर्ट – प्रदीप मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here