महिलाओं ने कच्ची शराब की भट्टियों को उखाड़ फेंका

0
141

मीरजापुर (ब्यूरो)- विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के तिनपौलिया विजयपुर मे अवैध शराब की संचालित भट्टियो को राष्ट्रीय आजीविका मिशन पियरी भीट की सैकडो महिलाओ ने बुधवार की सुबह ७ बजे पहुँच कर भट्ठिया व लहन नष्ट कर दिया।

इस दौरान अवैध शराब व्यवसाय से जुडी महिलाओ व समूह की महिलाओ से मारपीट भी हुई। हरियाली आजीविका मिशन समूह सखी अर्चना देवी पडोसी गाव पियरी भीट की है | उन्होंने ने बताया कि वर्षो से तिनपौलिया विजयपुर मे दर्जनो अवैध शाराब की दुकाने चल रही है। जिससे गाव के बच्चे व युवा नशाखोरी के कारण आये दिन घर मे महिलाओ के साथ मारपीट करना व अशांति फैलान जैसी घटना दिनभर काम की मजदूरी शराब के ठेके पर देने से हालात खराब होते जा रहे है।

इस लिए समूह कि लगभग 125 महिलाओ ने एक साथ अवैध शराब की दुकाने स्वयं बंद कराने का निर्णय लेकर तिनपौलिया पहुच कर भट्ठी व लहन को नष्ट कर दिया इस दौरान शराब के व्यवसाय से जुडी महिलाओ से मारपीट भी हुई। लेकिन घटना स्धल से हीं पीआरवी और गैपुरा चौकी प्रभारी को सूचना दी। मौकेपर पहुची पीआरवी व चौकीप्रभारी अश्विनी त्रिपाठी ने समूह की महिलाओ का सहयोग का आश्वासन देकर तुरंत अन्य घरो मे छापेमारी कर लहन वशराब बनाने के उपकरण को नष्ट कर दिया । और समूह की महिलाऐ तब वापस हुई जब चौकी प्रभारी ने आश्वस्त किया कि शराब किसी कीमत पर नही बनने दिया जायेगा। इस घटना से क्षेत्र मे नशाखोरी व शराब बंदी को लेकर महिलाओ के इस अभियान से प्रसन्नता है।

रिपोर्ट- अंशू मिश्रा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY