महिला शसक्तीकरण में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का है बड़ा योगदान

0
113

सुल्तानपुर (ब्यूरो)- अपर जिलाधिकारी अमरनाथ राय ने आज यहॉ स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को संबोधित करते हुए कहाकि महिला सशक्तिकरण में स्वयं सहायता समूहों का बहुत बड़ा योगदान है। भारत सरकार की राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में महिलाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त किये है।

शहर स्थित पंडित रामनरेश त्रिपाठी सभागार में मर्दन ट्रेनिग इंस्टीट्यट एवं प्रताप सेवा समिति की ओर से स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया। जिसमें राष्ट्रिय शहरी आजीविका मिशन आजीविका मिशन अन्तर्गत विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली महिलाओं व छात्राओं को भारत सरकार से प्राप्त प्रमाण पत्र वितरित किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद अपर जिलाधिकारी श्री राय ने महिलाओं के इस कार्यक्रम में संस्थाओं के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहाकि सरकार की योजनाओं को आम जनता तक पहुँचाना और उसका सही सही लाभ दिलाना एक पुनीत कार्य है। कार्यक्रम को सूडा के परियोजना अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने योजना की विस्तृत जानकारी दी। शहर मिशन प्रबन्धक बबिता वैश्य ने महिलाओं का आह्वान किया कि वह समूहों से जुड़े और महिला सशक्तिकरण में भागीदार बने । समूहों के सफल संचालन में वह महिलाओं का हर तरह से मदद करेगी। कार्यक्रम को भाजपा नेत्री सुमन सिंह ने भी संबोधित किया

कार्यक्रम में मार्डन ट्रेनिग इंस्टिट्यूट के निदेशक सर्वर रहमान, प्रताप सेवा समिति के सचिव विजय विद्रोही, संदीप सिंह , मो कमर, सत्य प्रकाश गुप्ता, मो, जहीन, एस पी. सिंह, कृपाशंकर, उमा, कोमल, जय प्रकाश श्रीवास्तव, मीरा गुप्ता, शिल्पा, मंजू, प्रेम लता, जरीना, सबा, राजन सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-संतोष यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY