जिला प्रशासन के सह पर की जा रही अवैध धन उगाही के विरोध में श्रम संस्था के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारीयों ने किया विरोध प्रदर्शन

0
53


सोनभद्र(ब्यूरो) डाला, बिल्ली बाड़ी, मारकुंडी खनन क्षेत्र के परमिट के दामों मे बेतहाशा बढोत्तरी कर खनन क्षेत्र में जिला प्रशासन के सह पर की जा रही अवैध धन उगाही के विरोध में मजदूर श्रम संस्था के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारीयों ने शनिवार को डाला के शहिद स्थल पर विरोध प्रदर्शन कर संबधित अधिकारीयो के विरूद्ध जमकर नारेबाजी किया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संस्था के अध्यक्ष सूरज ने कहा कि डाला बारी खनन क्षेत्र में कारोबारियों द्वारा परमिट की अवैध व मनमाने ढंग से बिक्री की जा रही है । जिससे गिट्टी के दामों में अवैध रूप से परमिट का रेट जोड़कर धनों की उगाही की जा रही है । इस क्षेत्र की जनता बढ़ते दामों के कारण अपना एक छोटा सा मकान बनाने में भी असमर्थ है। जबकी विधानसभा चुनाव के दौरान सदर विधायक भूपेश चौबे ने वादा किया था कि गिट्टी बालू सस्ता होगा। हर गरीब का घर पक्का होगा, परंतु स्थिति आज इसके ठीक विपरीत ही नजर आ रहा है, डाला खनन क्षेत्र में परमिट की बिक्री सरकार की सरकारी तय मानकों से छः गुना ज्यादा धनों की बसुली गिट्टी के दामों में जोड़कर की जा रहा है। 

अगर परमिट के इस अवैध कारोबार पर अंकुश नहीं लगाया गया तो जल्द ही संस्था उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी ,जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।
इस दौरान सफर अंसारी, धर्मवीर राजभर ,हिमांशु कुशवाहा, जगदीश कुशवाहा, दीपू सिंह, अजीत पटेल, आदित्य झा, रंजीत पासवान, विशाल, रोहित पाठक, बलबीर, रामजी बैगा, पप्पू सिंह, राजकुमार, शौकत, नौशाद ,यासीन अंसारी, आजात अली, इसहाक अंसारी ,मोनू अली ,सलाउद्दीन, राजेश सोनकर, सूरज गुप्ता आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY