पीड़ित महिला के न्याय के लिए युमंद के कार्यकर्ताओं ने सीएचसी पर किया प्रदर्शन, रात्रि सेवा में सुधार की मांग

0
70

सोनभद्र(ब्यूरो)- बभनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बीते 18 जून की रात्रि में चिकित्सकों के लापरवाही के चलते इलाज दौरान एक मासूम की हुयी मौत को गम्भीरता से लेने के बजाए चिकित्सक आवाज उठाने वाले को ही फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे है।

बतातें चलें कि गुरूवार को युवक मंगल दल के जिला उपाध्यक्ष संजय गुप्ता व ब्लाक अध्यक्ष महेन्द्र के नेतृत्व में पीड़ित महिला के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मामले की जानकारी लेने पहुंचे और लापरवाह कर्मियों पर कार्यवाही की मांग की । युवक मंगल दल कार्यकर्ताओं ने महिला के साथ हुए अन्याय के खिलाफ आवाज उठाया| कार्यकर्ताओं की मांग है कि पीड़ित महिला के मासूम बच्चे की मौत की जांच कराई जाए और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए । कार्यकर्ताओं ने सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र पर रात्रि व्यवस्था सुधार करने की भी मांग की। जिला उपाध्यक्ष श्री गुप्ता ने चेतावनी दी है कि मामले की जांच नही किया गया तो कार्यकर्ता ग्रामीणों के साथ अस्पताल पर धरना देगे।

इस दौरान लालचन्द, हरिशंकर, विकास कुमार, सुरेश कुमार, अर्जुन गुप्ता, प्रवीण, रामजीत, रामचन्द्र, मितराज, तारा देवी, गुजरन देवी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे । आश्चर्य की बात यह है कि युवक मंगल दल के कार्यकर्ता जब गुरूवार को मासूम की मौत के बारे मे चिकित्सको से जानकारी लेने पहुंचे तो चिकित्सको ने मामले से दूर रहने को कहा, साथ ही सरकारी मुकदमा मे फंसाने की धमकी दे डाली ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here