मतदान कार्मिक को कोई कठिनाई हो तो उसका निराकरण करें :जिला निर्वाचन अधिकारी

0
87

mpn.02 (1)
मैनपुरी – सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वितीय भ्रमण के दौरान अपने-अपने बूथों का भ्रमण कर सभी व्यवस्थाओं को देखे, यदि कहीं कोई कमी हो तो संबंधित अधिकारियो से समन्वय स्थापित कर उसे प्राथमिकता पर दूर करायें। भ्रमण के दौरान क्षेत्र के दबंगो ,शरारती तत्वों ,निर्वाचन प्रक्रिया में व्यवधान उत्पन्न करने वालो के बारे में जानकारी करें, मतदाता से सम्पर्क कर उन्हें निर्भीक होकर मतदान करने के लिये प्रेरित करें, अपने आवंटित प्रत्येक बूथ के बारे में भलीभांति जानकारी कर लें और मतदान के दिन निरन्तर क्रियाशील रहकर अपने प्रत्येक बूथ पर जाते रहे और मतदान कार्मिको का मनोवल बढ़ाते रहे,यदि किसी मतदान कार्मिक को कोई कठिनाई हो तो उसका निराकरण करें।

उक्त उद्गार जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने कृषि उत्पादन मण्डी समिति से द्वितीय भ्रमण पर जा रहे सेक्टर मजिस्ट्रेट से सीधे संवाद करते हुए व्यक्त किये। उन्होने कहा कि आप सब पर मतदान प्रक्रिया को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने की बड़ी जिम्मेदारी है। पीठासीन अधिकारियो को मतदान केन्द्र के अन्दर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना हैं आपको अपने क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने में अपनी भूमिका अदा करनी है। आप भ्रमण के दौरान क्षेत्र के लोगो से वार्ता करें, उनकी बात सुने यदि किसी मतदाता को मताधिकार करने में कहीं कोई समस्या हो तो उसे अपने स्तर से निपटाने के प्रयास करें, यदि आपके स्तर से समस्या का समाधान न हो तो संज्ञान में लाये। उन्होने कहा कि भ्रमण के दौरान सभी बूथेां पर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था हो, सभी शौचालय क्रियाशील व साफ हो। रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था हो,बूथ के आसपास ईट,पत्थर , गिट्टियों आदि तो नहीं है अवश्य देख लें। मतदान कार्मिको के पहुंचने पर यदि कोई समस्या सामने आयी तो आप स्वयं जिम्मेदार होगे।
रिपोर्ट – दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY