विश्व प्रसिद्धडोंगरगढ़ मंदिर में भीषण आग, भगदड़ में एक महिला की मौत

0
295

छत्तीसगढ़(रा.ब्यूरो)- डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर प्रांगण में एक फिर आगजनी की घटना हो गई। सोमवार की दोपहर 3 बजे गैस सिलेंडर फटने से यहां दर्जनभर दुकानें जल कर खाक हो गई है। घटना में दुकान में बैठी एक महिला की आग में जलने से मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं कुछ लोगों के आग में झुलसने की जानकारी मिल रही है।

डोंगरगढ़ मां बम्लेश्वरी छिरपानी मंदिर परिसर के दुकानों में लगी आग की चपेट में आई मृत महिला की पहचान 52 वर्षीय नि:शक्त महिला गिरिजा, पति भैय्या लाल के रूप में की गई है। सिलेंडर का फटने का धमाका इतना तेज था, कि पूरा मंदिर परिसर हिल उठा। आग की जद में 9 दुकानें जलकर खाक हो गई। 

बाइक जलकर खाक 
इधर मंदिर परिसर के समीप खड़े दर्शनार्थी की बाइक भी आग की चपेट में आ गई। बाइक में आग लगते ही पेट्रोल टैंक में ब्लास्ट हो गया है। जिसके चलते आग और धधक उठी। बता दें कि 4 मई को मंदिर के ऊपर दुकानों में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी। जिसमें सैकड़ों दुकानें जलकर खाक हो गई थी। 20 दिन के भीतर आग लगने की यह दूसरी घटना सामने आई है।

मच गया हड़कंप 
मां बम्लेश्वरी मंदिर जाने के रास्ते में छिरपानी मंदिर परिसर स्थित एक दुकान में रखा गैस सिलेंडर अचानक फट गया। मिली जानकारी के अनुसार इसकी वजह से आस-पास मौजूद दुकानों में आग लग गई। गर्मी और तेज हवा के चलते आग देखते ही देखते फैलती चली गई। आग लगते ही लोगों में हड़कंप मच गया। इस दौरान कई यात्री भी रास्ते से गुजर रहे थे।

चल रही आग बुझाने की मशक्कत 
मां बम्लेश्वरी मंदिर परिसर के दुकान में लगी भीषण आग को बुझाने की मशक्कत चल रही है। मिली जानकारी के अनुसार आगजनी से मौके पर अफरा-तफरी मच गई है। आग की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया है। फिलहाल प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने की कोशिश कर रही है।

डोंगरगढ़ माँ बम्लेश्वरी ऊपर मंदिर रोड में रोपवे के निचे बनी प्रसाद दुकानों में लगी भीषण आग

डोंगरगढ़ में दोपहर 2 से 2.30बजे के आस पास ऊपर मंदिर जाने वाले मार्ग पर रोपवे के निचे वाली रोड के किनारे लगी प्रसाद की दुकानों पर अचानक आग लग जाने के कारण वहाँ बनी 10 से 15 दुकाने जल कर हुई खाख ।

दमकल की गाड़ी के पहुचने से आग पर काबू पाया गया नगर पालिका अध्यक्ष तरुण हथेल को सूचना मिलने के बाद तत्काल अग्नि समन गाड़ी को भेजा गया जब तक आग ने पूरी तरह वहाँ बनी दुकानों को जला कर खाख कर दिया बतया जा रहा है, की वहाँ पर रखे गैस स्लेंडर में आग लगाने से और पास में ही एक मोटर सायकल खड़ी होने से आग और तेजी से लग गई|

जिसमे वहाँ पर अफरा तफरी मच गई वहाँ पर लेटी हुई जीरन बाई नागदोने पति भैया लाल नागदोने उम्र 60साल बुरी तरह जल जाने से उसकी मौत हो गई जिसको पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जिसको बचाने जीरन बाई का लड़के का हाथ बुरी तरह जल गया, जिसका नाम संजय नागदोने उम्र 30 वर्ष बताया जा रहा है, वहाँ पर बनी प्रसाद की दुकानों में लाखो रु का सामान सहित और भी सामान जल कर राख हो गया|

मौक़े पर डोंगरगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष पहुच कर वहा जायजा लिया साथ ही मौक़े पर डोंगरगढ़ एस डी एम एवं पुलिस अमला वहाँ पहुच कर पांचनामा किया। इस आगजनी से लाखो रु का नुकशान हो गया है ऐसा बताया जा रहा है

रिपोर्ट-महेंद्र शर्मा(बंटी)/हरदीप छाबड़ा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY