सुधा की जीत के लिए की गई पूजा अर्चना

0
113

रायबरेली(ब्यूरो)- एशियन एथलेटिक्स चौंपियनशिप में भातरीय टीम की तरफ से भाग ले रहीं एथलीट सुधा सिंह की जीत के लिए यूथ एक्टिविटी फोरम की तरफ से शुक्रवार को दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में पूजन-अर्चन किया गया। यज्ञ में सामूहिक रूप से सुधा सिंह की जीत की प्रार्थना की गई।

भुवनेश्वर (उड़ीसा) में एशियन एथलेटिक्स चौंपियनशिप पांच जुलाई को श्ुरू हुई है। पिछले मुकाबले में गोल्ड मेडल जीतने वाली जनपद की धाविका सुधा सिंह इस बार भी तीन हजार स्टीपलचेज प्रतियोगिता में भारतीय टीम की तरफ से भाग ले रहीं हैं। उनका पहला मुकाबला शनिवार की शाम होना है।

जब ष्भुवनेश्वर (उड़ीसा) में एशियन एथलेटिक्स चौंपियनशिप पांच जुलाई को शुरू हुई है। पिछले मुकाबले में गोल्ड मेडल जीतने वाली जनपद की धाविका सुधा सिंह इस बार भी तीन हजार स्टीपलचेज प्रतियोगिता में भारतीय टीम की तरफ से भाग ले रहीं हैं। उनका पहला मुकाबला शनिवार की शाम होना है। इस प्रतियोगिता में जीत के लिए यूथ एक्टिविटी फोरम की ओर से सामूहिक प्रार्थना का आयोजन किया गया।

दक्षिणमुखी मंदिर में पुजारी पंडित भीम शंकर द्विवेदी, नरेश चंद्र शास्त्री, अपूर्व दीक्षित और अन्य आचार्यों ने हनुमानजी का पूजन-अर्चन विधि विधान से संपन्न कराया। बाद में मंदिर परिसर में आयोजित यज्ञ में सभी ने आहुतियां अर्पित कर सुधा सिंह की जीत की दुआ की। हनुमत भक्त सुरेंद्र कुमार शुक्ल और पप्पू स्वामी के संयोजन में एक घंटे तक चले इस पूजन-हवन कार्यक्रम के यजमान फोरम के अध्यक्ष सुधीर द्विवेदी और महामंत्री स्वतंत्र पांडेय रहे।

जब ष्प्रतियोगिता में में जीत के लिए यूथ एक्टिविटी फोरम की ओर से सामूहिक प्रार्थना का आयोजन किया गया। दक्षिणमुखी मंदिर में पुजारी पंडित भीम शंकर द्विवेदी, नरेश चंद्र शास्त्री, अपूर्व दीक्षित और अन्य आचार्यों ने हनुमानजी का पूजन-अर्चन विधि विधान से संपन्न कराया। बाद में मंदिर परिसर में आयोजित यज्ञ में सभी ने आहुतियां अर्पित कर सुधा सिंह की जीत की दुआ की। हनुमत भक्त सुरेंद्र कुमार शुक्ल और पप्पू स्वामी के संयोजन में एक घंटे तक चले इस पूजन-हवन कार्यक्रम के यजमान फोरम के अध्यक्ष सुधीर द्विवेदी और महामंत्री स्वतंत्र पांडेय रहे।

इस मौके पर फोरम की महिला प्रकोष्ठ की प्रभारी क्षमता मिश्रा, सीमा श्रीवास्तव, निरुपमा बाजपेई, विनोद शुक्ला, अरविन्द श्रीवास्तव, सुनील ओझा, कृष्ण कुमार मौर्य, अनिल कुमार वाजयेपी, डा. चन्द्रमणि बाजपेयी, केके सिंह पप्पू, विनोद शुक्ला, राजेश द्विवेदी, घनश्याम मिश्र, अभिषेक द्विवेदी, करुणाशंकर मिश्रा, नीलेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुज मौर्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here