दंगल में पहलवानो ने आजमाए दांव पेंच

0
164

dangal me dao pench ajmate pahalbaan
जालौन। बाराही देवी मेला एंव विकास प्रर्दशनों के समापन के दौरान दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद तथा गैर जनपद से तकरीबन दो दर्जन पहलवानों ने हिस्सा लेकर एक दूसरे को पछाडकर उचित पुरूस्कार भी प्राप्त किया।

ऐतहासिक बाराही देवी मेला एंव विकास प्रर्दशनी के समापन के दौरान दंगल प्रतियोगिता का आयोजन हर वर्ष की भांति हुआ। दंगल प्रतियोगिता नगर पालिका अध्यक्ष गुलाव सिंह जाटव ने राम पाण्डेय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर शुभारम्भ कराई। इस दौरान इटावा, कन्नौज, झासीं सहित जनपद के तकरीवन दो दर्जन से अधिक पहलवानो अपने-अपने जौहर दिखाए। तो वहीं अंकित झांसी, गौरव कुठौंन्दा की कुस्ती बराबरी होने पर दोनों को समान जनक पुरूस्कार वितरित किए गए। पहलवानों में छोटू मई तथा शैलेन्द्र भदवा की बीच हुई कुस्ती में छोटू मई ने शैलेन्द्र भदवा को पराजित किया। मंगल सिंह मई और वीर सिंह कुठौंदा में मंगल सिह विजयी हुए। सबसे आकर्षक कुस्ती बच्चों की देखनों को मिली तो वहीं रैफरी का दायित्व मलखान सिंह ने निभाया। तो वहीं निर्णायक मंडल में रमेश सिंह, मन्ना सिह सेंगर ने अपनी भूमिका निभाई। इस मौके पर मानवेन्द्र सिंह यादव, ललित शुक्ला, पप्पू चौहान, पुष्पेंद्र दुरवार सहित सैकडों केी संख्या में दर्शक उपस्थित रहे।
रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here