डुहिया मे विराट कुश्ती दंगल सम्पन्न

0
146


चाँदमारी-वाराणसी : हरहुआ विकास खंड के ग्राम सभा सुलेमापुर के डुहिया अखाडे मे बुधवार को विराट कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया । कुश्ती जगत की बड़ी हस्तियों को दंगल मे सम्मानित किया गया तो अच्छी कुश्ती भी देखने को मिली । बनारस समेत पूर्वांचल के गोरखपुर,जौनपुर,गाजीपुर,चँदौली तथा अन्य जनपदों से आये पहलवानों ने एक दूसरे से जोर आज़माइश की । प्रमुख कुश्तियों मे हिन्द केशरी रहे यश भारती पुरस्कार से सम्मानित लालजी यादव पहलवान ने डी एल डब्लू के पहलवान सुरेन्द्र यादव और छाहीं के पहलवान सूरज यादव के बीच हाथ मिलाकर कुश्ती का आरम्भ कराया जिसमे काफी रोमांचक मुकाबले सूरज ने सुरेन्द्र को आसमान दिखाया । तो वही ग्राम प्रधान सुलेमापुर मनोज यादव ने पहलवान शिव पूजन यादव बनीयापुर और संतोष यादव सारनाथ के बीच मुकाबले का हाथ मिलवाया,इस मुकाबले मे शिव पूजन विजयी रहे ।

इसी तरह दंगल मे अनिल यादव अहरक और राजवीर यादव गोरखपुर के बीच मुकाबला बराबरी का रहा,मुन्ना पहलवान गोरखपुर और अजय चमाव के बीच काँटे के मुकाबले मे चमाव के अजय विजयी रहे । गोरखपुर के पंकज ने भुजाडी के पहलवान अजित को पटखनी दी तो बजरंग नगर के मनोज और ककरहीया के जयशंकर का मुकाबला बराबरी पर छूटा तो तेवर के पहलवान दीनानाथ एवं बनीयापुर के पहलवान बृजेश का मुकाबला काफी दिलचस्प रहा । दंगल मे लगभग दो दर्जन से अधिक मुकाबले हुए जिसमे पहलवानों ने एक दूसरे के खिलाफ खूब दाँव पेच लगाये । दंगल का संचालन अमर देव यादव और लालजी यादव उर्फ झगडू ने किया तो रेफरी के तौर पर रेलवे के कोच सहेँद्र यादव ने किया । दंगल के आयोजन मे मुख्य रुप से विनोद यादव,कृपा यादव,लल्लू यादव,धर्मराज यादव,देवव्रत रघुवंशी आदि ने सहयोग किया ।

रिपोर्ट–नागेन्द्र कुमार यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY