यदि मानक के अनुरूप नहीं हुए कार्य तो रोक दिए जायेंगे वेतन और मानदेय

0
73

बीघापुर/उन्नाव (ब्यूरो)- सरकार की मंशा के अनुरूप जिस ग्राम सभा में लक्ष्य एवं मानक के अनुरूप कार्य नहीं कराए गए तो उससे सम्बन्धित कर्मचारियों का वेतन व मानदेय रोक दिया जाएगा। उक्त बातें विकास खण्ड बीघापुर कार्यालय में विकास कार्यों की समीक्षा करने आए मुख्य विकास अधिकारी टी0आर0 षिबु ने कहीं।

उन्होंने विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान कर्मचारियों से कहा कि कोई भी गरीब पात्र आवास से वंचित न किया जाए, आर्थिक जनगणना सूची में नाम न होने के बावजूद ग्राम सभा में यदि कोई वास्तविक गरीब पात्र है तो उसका आवास के लिए चयन किया जाए। ग्राम सभाओं के लिए आवंटित विकास निधि का धन समय से खर्च न किया गया तो सम्बन्धित सचिव, रोजगार सेवक व अन्य कर्मचारियों के वेतन व मानदेय रोक दिये जाएंगे। वहीं कार्यों की एमबी तथा लम्बित भुगतान समय से करने की चेतावनी दी। ऐसा न करने पर सम्बन्धित के खिलाफ मुकदमा लिखाने की भी बात कही। वहीं खण्ड विकास अधिकारी से कहा कि गावों में जाकर कराए गए कार्यों की धरातलीय जांच करें।

लापरवाही बरतनें वाले कार्मचारियों के खिलाफ विभागीय व कानूनी कार्यवाही करें। विकास खण्ड में विकास के लिए अब तक लगभग 7.5 करोड़ रु0 में से ग्राम सभाएं केवल लगभग 4.5 करोड़ रु0 ही खर्च कर पायी हैं। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि हर हाल में विकास कार्यों को गति देकर लक्ष्य को पूरा करें। यह जनता के विकास का पैसा है, इसे रोका नहीं जा सकता। मुख्य विकास अधिकारी ने ब्लाक परिसर में बने सरदार पटेल उद्यान में वृक्षारोपण भी किया।

इस मौके पर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह बाबी, खण्ड विकास अधिकारी सुषील कुमार सिंह, एडीओ पंचायत अतुल अवस्थी, एडीओ आईएसबी सुरेष फक्कड़, एसटी राज कुमार सिंह, क्वार्डिनेटर सूर्य प्रकाष सिंह सहित सभी कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here