प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में मनाया गया योग दिवस

0
79

अमेठी(ब्यूरो)- जनपद के प्रभारी मंत्री एवं राज्यमंत्री विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी सूचना इलेक्ट्रॅानिक्स मुस्लिम वक्फ एवं हज मा0 मोहसिन रजा की अध्यक्षता में अन्र्तराष्ट्रीय योग दिवस मानाया गया। उक्त दौश्रान उन्होंने कहा कि योग भारत की पुरानी संस्कृति है, जिसको पूरे देष में ही नहीं बल्कि पूरे विष्व में फैलाने का काम  मां0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। उन्होंने कहा कि योग का किसी जाति व धर्म से कोई लेना-देना नहीं है, योग करने से मांनसिक के साथ-साथ षारीरिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि योग एक ऐसा साधन है, जिससे षरीर स्वस्थ्य रहता है। इसी क्रम में आज पूरे देष के साथ-साथ जनपद मे भी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है।

जनपद मुख्यालय के गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सम्पूर्ण जनपदीय अधिकारियों व विद्यालय के छात्र/छात्राओं सहित आम जन लोगों के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े धूम-धाम से मनाया गया। उक्त दौरान जिलाधिकारी योगष कुमार ने कहा कि हमें योग प्रतिदिन करना चाहिए क्योंकि योग करने से षारीरिक, मानसिक विकास होता है, उन्होंने कहा कि हमें योग को एक दिनचर्या के रूप में रखना चाहिए। योग दिवस के दौरान जनपद की पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी सहित समस्त अधिकारियों ने योग किया। जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के दौरान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा आई एल0ई0डी0 वैन के माध्यम से लोगों को मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व उ0प्र0 के मुख्यमंत्री मा0 श्री आदित्यनाथ योगी के योग का सीधा प्रसारण दिखाया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रषिक्षित योग षिक्षक जयषंकर दूबे, मनमोहन सिंह सहित अन्य के द्वारा
लोगों को योग के विभिन्न आसान बताये गये।

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस जनपद के विभिन्न तहसीलों व ब्लाको में मनाया गया, जिसमें प्रषिक्षकों ने बच्चों व आम लोगों को योगा के आसन कराकर योग कराया। योग दिवस को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ने सुबह जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचकर वहा पर समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कार्यक्रम के दौरान डाक्टरों की टीम, सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबन्द रही। वहीं जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराया।

रिपोर्ट- हरिप्रकाश यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY