योगेश अग्रवाल को मिला दादा साहेब फाल्के बेस्ट एक्टर अवार्ड

0
200

रायपुर,छतीसगढ़(रा.ब्यूरो)- मुंबई के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकार योगेश अग्रवाल को दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन द्वारा बेस्ट एक्टर का अवार्ड के प्रदान किया गया। छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए यह गौरव की बात है कि राज्य के किसी फ़िल्मी कलाकार को पहली बार इतने बड़े सम्मान से नवाज़ा गया है। उन्हें यह अवार्ड विशेष रूप से महिला सशक्तिकरण पर बनी फिल्म “होप”में उत्कृष्ठ अभिनय के लिए प्रदान किया गया।

इस अवार्ड के जूरी मैम्बर सरोज खान,स्माइल दरबार, अनूप जलोटा, उदित नारायण,अनीश बज़मी, राजकुमार पांडे, सुरेश बेरी ने योगेश के अभिनय को सराहते हुए उन्हें नॉमिनेट किया था। उन्होंने छत्तीसगढ़ी फिल्म जगत में योगेश के अहम् योगदान का भी विशेष उल्लेख किया तथा उनके अभिनय की भी सराहना की है। योगेश को यह सम्मान मिलने से छत्तीसगढ़ी फ़िल्मी दुनियां में हर्ष व्याप्त है।

गौरतलब है कि योगेश अग्रवाल हिंदी,छत्तीसगढ़ी और भोजपुरी की 35 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके है। अभिनय के साथ-साथ वे फिल्मों के निर्माता व् निर्देशक भी है। वे सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ भी फ़िल्म कर चुके है। बहुमुखी प्रतिभा के धनी योगेश गायन भी करते है। कई छत्तीसगढ़ी व् हिंदी फिल्मों में उन्होंने गीत गाया है।

योगेश अग्रवाल अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है और वे महाराजा अग्रसेन जी पर 300 एपिसोड के सीरियल का निर्माण भी कर रहे है।

रिपोर्ट-हरदीप छाबड़ा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY