योगी आदित्यनाथ बने उत्तर प्रदेश के 21 वें मुख्यमंत्री 46 कैबिनेट मिनिस्टरों ने भी ली शपथ

0
154


लखनऊ- योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ के स्मृति उपवन में UP के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। योगी आदित्यनाथ के बाद केशव प्रसाद मौर्य तथा दिनेश शर्मा ने उपमुख्यमंत्री की तथा उनकी कैबिनेट की अन्य 46 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

मोदी-राजनाथ और शाह भी हुए शामिल-
योगी आदित्यनाथ के इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और तकरीबन दर्जनभर राज्यों से आए भाजपा के मुख्यमंत्रियों ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की।

कुछ बड़े नाम मंत्रिमंडल में हुए शामिल –
योगी कैबिनेट में जिन लोगों को मंत्री बनाया गया है, उनमें कुछ बड़े नाम इस प्रकार हैं मंत्री के रूप में शपथ लेने वालों में सूर्य प्रताप शाही, सुरेश खन्ना, बसपा से भाजपा में आए पडरौना से लगातार चौथी बार विधायक बने स्वामी प्रसाद मौर्य, राजेश अग्रवाल, सतीश महाना, रीता बहुगुणा जोशी, धर्मपाल सिंह, दारा सिंह चौहान, एसपी सिंह बघेल, सत्यदेव चौधरी, रमापति शास्त्री, जय प्रताप सिंह, ओमप्रकाश राजभर, बृजेश पाठक, लक्ष्मी नारायण चौधरी, चेतन चौहान यह वह कुछ प्रमुख नाम है जिन विधायकों को योगी कैबिनेट में मंत्री बनाया गया है।

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ योगी का शपथ ग्रहण समारोह-
प्रधानमंत्री लखनऊ में हो और सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई ढील दी जाए यह संभव नहीं होता। दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के लखनऊ के कार्यक्रम को देखते हुए एसपीजी की टीम पहले से ही लखनऊ में मौजूद थी। उधर एडीजी दलजीत सिंह चौधरी के मुताबिक सुरक्षा के लिए सात पुलिस अधीक्षक 24 अपर पुलिस अधीक्षक 50 उपाधीक्षक 550 दरोगा 3370 सिपाही इसके अलावा 18 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल तथा 16 कंपनी पीएसी और 500 यातायात पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY