कार्यकाल के पहले ही दिन अफसरों से मिले योगी दिलाई ईमानदारी की शपथ और मांगा संपत्ति का ब्यौरा

0
383


लखनऊ : योगी आदित्यनाथ सरकार का आज पहला दिन है काम का संभालने के बाद सोमवार को योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी प्रधान सचिवों और अलग-अलग विभागों के अधिकारियों से विशेष सचिव से मुलाकात की इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल में ही खड़े होकर सभी अधिकारियों को ईमानदारी स्वच्छता अस्पष्टता की शपथ दिलाई साथ ही अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ने भविष्य के भाजपा सरकार के रोड मैप पर भी विचार विमर्श किया।

अधिकारियों से मांगा चल अचल संपत्ति का ब्यौरा-
योगी आदित्यनाथ ने आज प्रदेश सरकार के सभी प्रधान सचिवों विशेष सचिव और सचिवों के साथ इस बैठक के दौरान पहले उन्हें शपथ दिलाई बाद में सीएम ने उन्हें निर्देश दिए की सभी अधिकारी आने वाले 15 दिनों के भीतर अपनी सभी चल अचल संपत्ति तथा आयकर का पूरा ब्यौरा सरकार को सौंप दे उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आप सभी कृपया भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र पढ़ें और उसे लागू करें आपको बताते चलें कि इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके दोनों ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी शामिल थे।

बीजेपी के वादों को लागू करने के बारे में तैयारी करने के दिए निर्देश-
योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ की इस बैठक में प्रदेश के सभी बड़े अधिकारियों को भारतीय जनता पार्टी का न केवल संकल्प पत्र पढ़ने के लिए ही कहा अपितु उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के दौरान जो भी जनता से वादे किए हैं उन्हें पहली ही कैबिनेट मीटिंग में लागू करने के लिए जो भी आवश्यक तैयारी हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से पूरा कर लिया जाए साथ ही उन्होंने सभी विभागों के प्रधान सचिव को निर्देश दिया कि अब तक के किए गए कार्यों की भी समीक्षा रिपोर्ट तैयार रखें।

मुख्यमंत्री आवास का हुआ शुद्धिकरण-
इससे पहले आपको बता दे कि 5 कालीदास मार्ग पर स्थित मुख्यमंत्री आवास में लगी सरकारी नेम प्लेट को भी बदल दिया गया है। अब वहां पर अखिलेश यादव की जगह पर भगवा रंग में रंगी योगी आदित्यनाथ के नाम की नेम प्लेट लग चुकी है। हालांकि अभी भी योगी आदित्यनाथ 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में शिफ्ट नहीं हुए हैं, दरअसल इसके पीछे जो सबसे बड़ा कारण है वह यह बताया जा रहा है कि इस समय खरमास चल रहा है जिसकी वजह से योगी गृह प्रवेश नहीं कर रहे हैं हालांकि आवास का शुद्धिकरण किया जा रहा है। इसके बाद 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर रुद्राभिषेक तथा पूजा हवन इत्यादि की व्यवस्था की जा रही है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि उत्तर प्रदेश के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवरात्र के समय में मुख्यमंत्री आवास में गृहप्रवेश करेंगे।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY