स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार बेहतर करने में जुटी योगी सरकार

 

जालौन (ब्यूरो)- शिविर के माध्यम से ग्रामीणों को गांव में ही सभी प्रकार की स्वास्थ्य सेवाऐं प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। योगी सरकार लगातार शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। यह बात कालपी विधायक नरेंद्र सिंह जादौन ने पं. दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर तहसील क्षेत्र के ग्राम शेखपुर बुजुर्ग में आयोजित स्वास्थ्य शिविर के दौरान कही। शिविर के दौरान 648 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

पं. दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर कालपी विधायक नरेंद्र सिंह जादौन के मुख्य आतिथ्य व उपजिलाधिकारी भैरपाल सिंह की उपस्थिति में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि ने उपस्थितजनों को संबाोधित करते हुए कहा कि शिविर के माध्यम से ग्रामीणों को गांव में ही सभी प्रकार की स्वास्थ्य सेवाऐं प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है।

योगी सरकार लगातार शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। तो वहीं उपजिलाधिकारी भैरपाल सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से लोगों को एक ही स्थान पर सभी स्वास्थ्य सेवाऐं उपलब्ध हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में बीमारियां काफी फैलती हैं। इसलिए बीमारियों से बचने के लिए इस मौसम में रात में अधिक खाना न खाऐं। हल्का आहार लें। तला और भुना खाने से परहेज करें। शिविर के दौरान 648 मरीजों के ब्लड प्रेशर, शुगर, रक्त व मूत्र की जांच की गई।

इस मौके पर सहायक मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. सत्य प्रकाश, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डाॅ. मुकेश राजपूत, छिरिया सलेमपुर प्रभारी डाॅ. आरके राजपूत, महिला चिकित्सक डाॅ. अनुपमा पाल, आयुष चिकित्सक डाॅ. सहन बिहारी गुप्ता, डाॅ. योगेश आर्या, पंकज कुमार, अनंत प्रकाश, बब्बू सिंह, ज्योति सिंह, प्रीति सिंह, विजय राज, अखिलेश गुप्ता, समर सिंह, महिपाल सिंह, जीतेंद्र कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY