युवा के साथ नाबालिग भी सटटे के जाल में फंसकर हो रहे बर्बाद

0
159

जालौन। नगर में आॅन लाइन सट्टा व्यापार गली, गली में चल रहा है। कमीशन के चक्कर में युवा सटटे से जुड़कर अपना भविष्य बर्बाद करने में जुटे हैं। युवाओं के साथ नाबालिग भी सटटे के जाल में फंसकर बर्बाद हो रहे हैं। इसके बाद भी प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है।
इस समय नगर में सट्टा व्यापार खूब फल फूल रहा है। सटटे की पर्ची लगाने वाले युवाओं को 7 से 10 प्रतिशत तक कमीशन दिया जा रहा है। कमीशन में मोटी रकम मिलने के चक्कर में युवा इस अवैध व्यापार से जुड़ रहे हैं। सट्टा संचालक नगर में आॅनलाइन चल रहे सट्टा किंग के नाम से सट्टा में दिसावर नाम का सट्टा खिला रहे हैं। 00 से 99 अंक तक के नंबरों में किसी नंबर पर 1 रूपए का सट्टा लगाने पर 90 रूपए मिल रहे हैं। जिसके चलते रातों रात अमीर बनने के लालच में लोग जमकर सट्टा लगा रहे हैं। पहले सट्टा को केवल बालिग लोग ही खेलते थे लेकिन अब हालत यह है कि जेब खर्च के मिलने वाले रूपयों से किशोर वय के छात्र भी खुलकर सट्टा लगा रहे हैं। सटटे के इस खेल में फंसकर युवा, प्रोढ़ के साथ ही नाबालिग व महिलाऐं भी बर्बाद हो रहे हैं। नगर के लगभग सभी मोहल्लों में सटटे के एजेंट घूम घूमकर नंबर लगवा रहे हैं। बस स्टैंड, कसाई मंडी, गल्ला मंडी के पीछे, काशीनाथ, फर्दनवीस, चुर्खीबाल, शाहगंज, चुर्खी रोड, गणेशजी, सब्जी मंडी, ओझा, दलालनपुरा समेत तमाम स्थानों पर सट्टा लगाया जा रहा है। नगर में संचालित सट्टा कारोबार के बारे में जब पुलिस क्षेत्राधिकारी संजय कुमार शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह पता करके कार्यवाही करेंगे। इसके साथ ही सट्टा खिलाने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here