नौकरी नहीं मिलने और प्रेमिका की मौत के सदमे में युवक ने की खुदकुशी

0
52

धनबाद(ब्यूरो)- निचितपुर टाउनशिप निवासी एक युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। गुरुवार की शाम उसने अपने घर में सल्फास खाया था। गंभीर स्थिति में पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह उसने दम तोड़ दिया।

मृतक के घरवालों के अनुसार चार साल पहले उसकी प्रेमिका ने भी अपने घर में फिलाइल पीकर आत्महत्या कर ली थी। तब से ही विजय परेशान था। यह आत्मघाती कदम विजय चौहान (32) ने उठाया। युवक की मौत के बाद उसके भाई शंकर दयाल चौहान ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि विजय ने बेरोजगारी और अपनी मृतक प्रेमिका के घरवालों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या की है।

शंकर के अनुसार उसके भाई ने शाम में अपने कमरे में जाकर सल्फास खा लिया था। सल्फास खाने के बाद उसने ही घरवालों को इसकी जानकारी दी। बताया था कि लड़की के घरवालों के झूठे केस से वो परेशान है। ऊपर से नौकरी भी नहीं मिल रही है। इन सबसे वो तंग हो चुका है और मरना चाहता है। शंकर के अनुसार विजय ने एमबीए की थी। काफी दिनों से नौकरी तलाश रहा था। कहीं नौकरी नहीं मिल रही थी। इससे वो मानसिक दबाव में था। उसकी प्रेमिका चार साल पहले मर चुकी है। दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे। लड़की के घरवालों को जब पता चला तो उन्होंने उसकी शादी कहीं और तय कर दी। लड़की ये नहीं चाहती थी। जब उसके घरवाले नहीं माने तो उसने अपने घर में फिलाइल पीकर आत्महत्या कर ली थी। इस सदमे से भी विजय निकल नहीं पा रहा था।

शंकर के अनुसार लड़की की मौत के बाद उसके घरवालों ने विजय और उसके पूरे परिवार को झूठे केस में फंसा रखा है। इसको लेकर भी विजय परेशान रहता था। पुलिस ने शंकर का बयान कलमबद्ध किया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

रिपोर्ट- गणेश कुमार 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here