संधिद्घ हालत में पेड़ पर लटका हुआ मिला युवक शव

0
156

बीघापुर/उन्नाव(ब्यूरो)- सर्किल के बिहार थाना क्षेत्र के अन्तर्गत मंगलवार रात एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में अपने ही खेत में लगे अमरूद के पेड़ से झूलता पाया गया। जानकारी मिलने पर सुबह पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।जहां पुलिस आत्महत्या करने की बाद कह रही है वही ग्रामीणों में हत्या कर शव लटकाए जाने की चर्चा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार थाना क्षेत्र की भगवंतनगर पुलिस चैकी क्षेत्र के विजयीखेड़ा गांव के
रहने वाले कल्लू पासवान के गांव के पश्चिमी की ओर खेत हैं,जिसमें वह सब्जी आदि की खेती करता है। कल्लू के 19 वर्शीय पुत्र रोहित पासवान का शव बुधवार को उसी के खेतों में लगे अमरूद के पेंड़ में फांसी पर झूलता हुआ पाया गया। रोहित के दोनों हाथ पीछे की ओर अंगौछे की चिट से बंधे हुए थे जबकि अंगौछे के शेष भाग से उसका शव फांसी पर लटका हुआ था।

जानकारी होने पर मौके पर पंहुचे ग्राम प्रधान शिवेंद्र सिंह ने यूपी 100 और पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में पंहुची यूपी 100 ने चैकी पुलिस के आने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी ने भी मौके पर जाकर मामले की जांच की।

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्ट्या मामला आत्महत्या का लग रहा है, किन्तु मृतक के दोनों हाथों का पीछे की ओर बंधा होना संदेह का कारण है। चौकी प्रभारी अजय सिंह तोमर ने मृतक के पिता द्वारा दी गई तहरीर में किसी पर आशंका व्यक्त न किए जाने की बात बताते हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मृतक की जेब से बरामद किए गए मोबाइल की काल डिटेल के आधार पर कार्रवाई किए जाने की बात कही।

ग्रामीणोें की चर्चा का संज्ञान लिया जाए तो मृतक या उसके परिजनों का किसी से कोई विवाद नहीं था। दबी जुबान लोग मृतक रोहित के रिश्तेदारी में ही किसी लड़की से प्रेम प्रसंग की चर्चा कर रहे थे। पिता कल्लू का भी कहना था कि रात रोहित उसके पास ही चारपाई में सोया था।

वह कब और कहां गया इसकी उसे भनक भी नहीं लगी। सुबह शौंच के लिए गए लोगों ने जब सूचना दी तो उसे घटना की जानकारी हुई। मृतक के पास से मोबाइल और उसका पर्स भी बरामद हुआ है।

रिपोर्ट-मनोज सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY