मासूम की मौत पर कार्यवाही को लेकर युमद कार्यकर्ताओं ने दिया एक दिवसीय धरना

0
43

सोनभद्र (ब्यूरो)- बभनी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बभनी पर 18 जुलाई को नवजात मासुम की मौत बगैर उपचार के हो गया ।जिस से क्षुब्ध यु्वक मंगल दल के जिलाउपाध्यक्ष संजय गुप्ता की अगुवाई मे सोमवार को कार्यकर्ताओ ने धरना दे लापरवाही करने वालो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की ।

धरना को सम्बोधित कर रहे स्वराज इण्डिया के नेता प्रमोद चौबे ने कहा कि सरकार उच्चीकृत स्वास्थय सुविधा का मजाक उडा रही ।उच्चीकृत स्वास्थय सुविधा के लिए पांच विशेषज्ञ होने चाहिए लेकिन एक भी चिकित्सक बभनी मे नही है। 70सालो बाद भी दो लाख लोगो की आबादी स्वास्थय सुविधा के लिए परेशान है ।

ग्रामीण मजदुर मंच के जिलाध्यक्ष देवकुमार विश्वकर्मा ने कहा कि जाति धर्म के नाम पर वोट की फसल काट रहे ।जनता की समस्या पर खरे नही उतर रहे है ।धरना के दौरान एडिसनल सी एम ओ युपी पान्डेय धरना स्थल पर पहुंच कर लोगो को मासुम नवजात की मौत पर लापरवाही करने वाले चिकात्सक व एएन एम पर कार्यवाही का भरोसा दिलाया ।

और बभनी सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र पर 24 घण्टा सेवा देने का आश्वासन दिया । और भरोसा दिलाया कि लापरवाही की पुनरावृत्ति नही होगी। धरना के दौरान श्री पान्डेय को मंगल दल जिलाउपाध्यक्ष संजय गुप्ता द्वारा पाच सुत्रीय मांग पत्र सौपा गया ।इस दौरान युमद के ब्लाक अध्यक्ष महेन्द्र कुमार , अर्जुन गुप्ता ,कन्हैया,श्रवण , गोरेलाल, कृष्ण कुमार, रम्भा देवी ,यशवन्ती ,विकास कुमार मुकेश, जैन ,राधेश्याम,तेतरी,मनोज सहित अन्य लोग सामिल रहे ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY