युवको पर जानलेवा हमला, हमलावरो पर गम्भीर धाराओ में केस दर्ज

0
151

fight

अयोध्या/फैज़ाबाद- हुनामानगढ़ी के पास मामूली विवाद को लेकर शुरू हुयी दो पक्षो में कहा सुनी की परिणति भीषण मारपीट में तब्दील हो गयी। परिणाम यह रहा कि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये, तो वहीं इस घटना के विरोध में रामनगरी के व्यापारी नेतागिरी के चलते सड़क पर उतर आये और क्षेत्र की दुकानें जबरन बंद कराने लगे।

ज्ञात हो कि कृष्ण कुमार पुत्र स्व.हनुमान प्रसाद की रामजन्मभूमि थाना क्षेत्र अन्तर्गत हरद्वारी बाजार में लड्डू की दुकान है तथा नजरबाग में लड्डू बनाने का कारखाना है। सुबह लगभग 10 बजे वह अपने कारखाने पर कुछ सामान उतार कर रख रहे थे। आरोप है कि हनुमान गढ़ी पीठ के एक महंत का शिष्य पहुंचा और बीच रास्ते पर वाहन खड़ा होने की बात को लेकर गाली गलौज होने लगा स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप पर मामला शांत हुआ और वह वापस चला गया, लोगों ने सोचा अब मामला शांत हो गया।

हमले में घायल व्यापारी और कर्मचारी जिला अस्पताल रिफर-
बता दें कि, देर शाम वह अपने कुछ अन्य साथियों के साथ पुनः नजरबाग स्थित कृष्णकुमार के कारखाने पर पहुंचा और मारपीट शुरू हो गयी। आरोप है कि उक्त लोगों द्वारा कृष्णकुमार व उनके नौकर शानू को जमकर मारा पीटा गया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें श्रीरामअस्पताल पहुंचाया गया जहां हालत गंभीर होने पर फैजाबाद रिफर कर दिया गया। वहीं इस मामले को लेकर व्यापारी वर्ग आक्रोशित हो उठा और देखते ही देखते शहर की दुकाने बंद करा दी गयी। मामले की सूचना पर सीओ दिनेश द्विवेदी, कोतवाली प्रभारी प्रमोद पाण्डेय व एसओ रामजन्मभूमि दिनेश्वर पाण्डेय भी पहुंचे और आक्रोशित व्यापारियों को शांत कराने का प्रयास करने लगे।

एसओ श्री पाण्डेय ने बताया कि तहरीर मिली है मामले की जांच की जा रही है आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। देर रात तक पुलिस नाराज व्यापारियों के मान मनौव्वल में जुटी हुयी थी। इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष ने बताया हैं कि एक महंत के गुर्गो व 5 से 6 अन्य पर मुअस 37 / 17 धारा 307, 308, 147,148 व 323 के तहत केस दर्ज किया गया हैं।

रिपोर्ट-वासुदेव यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here