युवक मंगल दल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर पौध रोपण कर पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प।

0
124


सोनभद्र ब्यूरो : युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित युवक मंगल दल ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज सोमवार को सदर ब्लॉक के देवरी खुर्द गांव में पौध रोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया।

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला युवा कल्याण अधिकारी एन बी सिंह ने फलदार पौधा लगाकर पौध रोपण की सुरुआत की।उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए व विश्व की रक्षा के लिए पौध रोपण ही एक उपाय है।

 

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को मानसून में कम से कम एक पौधा निश्चित लगाना चाहिए और उसकी सेवा पुत्र के सामान करनी चाहिए।विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी ने कहा कि युवक/महिला मंगल दल के माध्यम से शासन की मंशा के अनुरूप पुरे जनपद में व्यापक स्तर पर पौध रोपण करने का लक्ष्य है।

 

युवक मंगल दल के जिलाध्यक्ष सौरभ कान्त पति तिवारी ने कहा कि संगठन हर वर्ष पौध रोपण करता है लेकिन इस वर्ष के मानसून में युद्ध स्तर पर पौध रोपण करने का निर्णय लिया गया है।उन्होंने कार्यक्रम में आगमन पर सभी अतिथि बंधुओ को धन्यवाद ज्ञापित किया।
बड़े बाबू विरेन्द्र सिंह व शिक्षक उमाकान्त ने संगठन के द्वारा जनहित में किये जा रहे कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि नौजवानों का समूह जो समाज के लिए समर्पित है ऐसे संगठन से हम सभी को प्रेरणा लेते हुए यह संकल्प लेना चाहिए की धरती के संतुलन के लिए वर्ष में एक बार कम से कम एक पौधा अवश्य लगायें।

 

उक्त अवसर पर कनिष्क लिपिक महफूज खान,वरिष्ठ नागरिक सूर्य कान्त तिवारी,आई टी सेल के ब्लॉक संयोजक बिट्टू तिवारी,राजेश गुप्ता,नागेंद्र विश्वकर्मा,रिंकू तिवारी,अनुपम विश्वकर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here