पूर्व जिला पंचायत सदस्य के परिवार ने किया आत्महत्या का प्रयास, एक की मौत

0
71

photo 09
खीरों, रायबरेली। थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गाँवों में पूर्व जिला पंचायत सदस्य के पति और उसकी पुत्री सहित तीन लोगों ने आत्महत्या की। जिसमें पूर्व जिला पंचायत सदस्य के पति को परिजनों और ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुये बचा लिया । जबकि उसकी पुत्री ने मौके पर ही दम तोड़ दिया । जबकि दूसरे गाँव में युवक ने बन्द कमरे में रस्सी के सहारे लटक कर आत्महत्या कर ली । परिजनों ने बिना कोई कानूनी कार्यवाही किए शव का अन्तिम संस्कार कर दिया ।

खीरों थाना क्षेत्र के गाँव अखउपुर निवासी पिंटू सिंह (35 वर्ष ) पुत्र धर्मेन्द्र सिंह ने अज्ञात कारणों से बीती बुधवार की रात घर के अन्दर बन्द कमरे में रस्सी के सहारे छत के हुक से लटक कर आत्महत्या कर ली । परिजनों को जानकारी होने पर उन्होने शव को नीचे उतार कर अन्तिम संस्कार कर दिया । दूसरी घटना में अधारखेड़ा मजरे धुराई निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य तारावती के पति चन्दन लाल पासवान की पुत्री प्रीती पासवान (20 वर्ष ) जो उन्नाव जनपद के बाबू जय शंकर प्रसाद महाविद्यालय की बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा थी । गुरुवार को अपरान्ह लगबहग 4 बजे उसने घर के अन्दर दृकमरे में रस्सी के सहारे कमरे के हुक से लटक कर आत्महत्या कर ली । चन्दन लाल ने पुत्री को कमरे में हुक से लटका देखा तो उन्होने गाँव से बाहर तारा तालाब के किनारे एक पेंड से टेंट हाउस के कपड़े के सहारे लटक कर आत्महत्या का प्रयास किया। लेकिन तभी ग्रामीणों ने देख लिया और दौड़कर उन्हे बचा लिया । परिजनों ने चंदनलाल को तुरंत खीरों पहुंचाया। जहां से प्राइवेट इलाज के बाद उन्हे घर भेज दिया गया । इस घटना से बहन पूनम (22 वर्ष ) माँ पूर्व जिला पंचायत सदस्य तारावती सहित सभी परिजनों का रो-रोकर बुराहाल है। परिजनों ने बिना कोई कानूनी कार्यवाही किए प्रीती पासवान के शव का अन्तिम संस्कार कर दिया। थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि अधारखेड़ा की घटना की जानकारी मिली है। कानूनी कार्यवाही की जाएगी । दूसरी घटना की कोई जानकारी नहीँ है । तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जाएगी ।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY